उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Public Service Commission UKPSC Recruitment for 3632 posts

उत्तराखंड में 3632 पटवारी, लेखपाल, सिपाही, फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती..जानिए परीक्षाओं की तारीख

पेपर लीक विवाद के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की समूह-ग की 23 भर्तियों के लिए सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग को अधिकृत कर दिया था।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
ukpsc recruitment 2022 all details : Uttarakhand Public Service Commission UKPSC Recruitment for 3632 posts
Image: Uttarakhand Public Service Commission UKPSC Recruitment for 3632 posts (Source: Social Media)

देहरादून: बेरोजगार युवा ध्यान दें। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 3632 पदों पर भर्ती के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है।

UKPSC Recruitment for 3632 posts

आयोग के अध्यक्ष ने मंगलवार को मुख्य सचिव से वार्ता कर तैयारियों की जानकारी दी। कैलेंडर में प्रदेश में होने वाली चार बड़ी भर्तियों संबंधी सूचना दी गई है, जिनमें लाखों आवेदन आने की संभावना है। मंगलवार को आयोग की बैठक हुई, जिसमें पटवारी-लेखपाल, पुलिस कांस्टेबल, सहायक लेखाकार व फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के कैलेंडर को अंतिम रूप दिया गया।

UKPSC Constable Recruitment

चलिए अब आपको भर्ती कार्यक्रम के बारे में बताते हैं। पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए सात अक्टूबर को विज्ञापन आएगा व 1521 पदों के लिए 18 दिसंबर को परीक्षा होगी।

UKPSC Patwari Recruitment 2022

इसी तरह पटवारी-लेखपाल भर्ती के लिए 14 अक्टूबर को विज्ञापन जारी होगा, 554 पदों के लिए आठ जनवरी 2023 को परीक्षा होगी।

UKPSC Forest Guard Recruitment

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए 21 अक्टूबर को विज्ञापन आएगा। इसके तहत 894 पदों के लिए 22 जनवरी 2023 को परीक्षा होगी।

UKPSC Assistant Accountant Recruitment

सहायक लेखाकार-लेखा परीक्षक भर्ती के लिए 28 अक्टूबर को विज्ञापन आएगा, 663 पदों के लिए 12 फरवरी को परीक्षा आयोजित की जाएगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन नहीं होंगे, लेकिन अन्य तीन भर्तियों के लिए दोबारा आवेदन करना होगा। पुलिस कांस्टेबल भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा पूरी हो चुकी है, इसलिए यह भर्ती रद्द नहीं हुई। राज्य लोक सेवा आयोग केवल इस भर्ती की परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी करेगा। पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए पहले भी ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे, लेकिन पेपर लीक विवाद के चलते भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई। पेपर लीक विवाद के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की समूह-ग की 23 भर्तियों के लिए सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग को अधिकृत कर दिया था। इसके बाद आयोग ने भर्तियों की तैयारी शुरू कर दी थी। आयोग के अध्यक्ष डॉ.राकेश कुमार ने कहा कि शासन और विभागीय नियमावलियों के अनुसार पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षाओं की युद्धस्तर पर तैयारियां जारी हैं। अभी प्रथम चरण की परीक्षाओं की तिथियों का निर्धारण किया गया है। जल्द ही अन्य परीक्षाओं की तिथियां भी निर्धारित कर दी जाएंगी। शासन की ओर से आयोग को हर प्रकार से सहयोग किया जाएगा।