उत्तराखंड उत्तरकाशीBulldozer action on Hakam Singh Rawat resort

उत्तराखंड में आज होने वाली है बड़ी कार्रवाई, हाकम सिंह रावत के रिजॉर्ट पर चलेगा बुलडोजर

हाकम सिंह रावत ने मोरी ब्लॉक के सांकरी जखोल में राजस्व विभाग की भूमि पर अवैध तरीके से रिजॉर्ट बनाया है, जिसकी कीमत करोड़ों में है।

hakam singh rawat resort : Bulldozer action on Hakam Singh Rawat resort
Image: Bulldozer action on Hakam Singh Rawat resort (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: यूपी की तर्ज पर उत्तराखंड में भी अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर गरजने लगे हैं।

Bulldozer action on Hakam Singh Rawat resort

बीते दिन अंकिता मर्डर केस के आरोपी पुलकित आर्य का रिजॉर्ट ढहा दिया गया। अब यूकेएसएसएससी नकल माफिया हाकम सिंह रावत के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है। हाकम सिंह रावत यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी है। आज उसके आलीशान रिजॉर्ट पर धामी सरकार का बुलडोजर चलेगा। हाकम सिंह रावत ने मोरी ब्लॉक के सांकरी जखोल में राजस्व विभाग की भूमि पर अवैध तरीके से रिजॉर्ट बनाया है। कागजात पूरे न होने पर भी रिजॉर्ट अवैध तरीके से संचालित किया जा रहा था। राजस्व विभाग उत्तरकाशी द्वारा आज अपर जिलाधिकारी उत्तरकाशी के नेतृत्व में और पुलिस बल की मौजूदगी में इसे तोड़ा जाएगा। पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी ने इस संबंध में आवश्यक पुलिस बल तैनात करने के भी निर्देश दिए हैं, ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे।

ये भी पढ़ें:

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नकल माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई कर अवैध संपत्ति का पता लगा कर सख्त कार्रवाई के लिए डीजीपी उत्तराखंड को निर्देश दिए हैं। जिसके बाद एसटीएफ ने 21 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। नकल माफिया हाकम सिंह की बेनामी, अवैध संपत्ति की खोजबीन कर ली गई है। हाकम सिंह के तहसील मोरी में ग्राम सिदरी में निर्मित रिजॉर्ट और भवन की ज्वाइंट जांच(एसटीएफ व राजस्व पुलिस) में उपरोक्त रिजॉर्ट राज्य सरकार की भूमि और गोविंद वनजीय विहार,पुरोला की जमीन पर अवैध रूप से निर्मित पाया गया है। राज्य सरकार की भूमि पर अतिक्रमण कर दो सेब के बाग स्थापित करने की भी बात पता चली है। अभियुक्त हाकम के सात बैंक अकाउंट का पता चला है, जिसमें लाखों के ट्रांजेक्शन विगत वर्ष में हुए हैं। इन अकाउंट में मौजूद 16 लाख से अधिक की अवैध धनराशि को फ्रीज कर दिया गया है