उत्तराखंड रुद्रप्रयागuttarakhand Weather News 26 september

आज उत्तराखंड के 7 जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, देहरादून में स्कूल बंद

देहरादून में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जिसके बाद 26 सितंबर यानी आज स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। पढ़िए uttarakhand Weather News 26 september

uttarakhand weather news 26 september: uttarakhand Weather News 26 september
Image: uttarakhand Weather News 26 september (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: मानसून संग आई मुसीबतें कम नहीं हो रहीं। प्रदेशभर मे भारी बारिश का दौर जारी है।

uttarakhand Weather News 26 september

मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जिसके बाद 26 सितंबर यानी आज स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सती ने इस संबंध में आदेश जारी किए। आदेश में कहा गया कि समस्त स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों और मदरसों को बंद रखा जाए। महाराज अग्रसेन जयंती के अवसर पर विद्यालय पूर्व से ही बंद हैं। जिलाधिकारी देहरादून की ओर से मुझे यह कहने के निर्देश प्राप्त हुए हैं कि भारी वर्षा में छात्रों की सुरक्षा के दृष्टिगत सभी शिक्षण संस्थान, शासकीय-अशासकीय विद्यालय, निजी विद्यालय पूरी तरह बंद रहेंगे। समस्त संस्थानाध्यक्षों को निर्देशित किया जाता है कि उक्त आदेश का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करें। आज मौसम का हाल कैसा रहेगा, ये भी बताते हैं।

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बागेश्वर, चमोली, देहरादून, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है। हालांकि चार दिन बाद प्रदेश के कई इलाकों में मौसम खुल गया है, जिसके बाद जगह-जगह बंद पड़े सड़क मार्गों को खोलने का काम जारी है। यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में रातभर मूसलाधार बारिश के कारण यमुना नदी, गाड़ गदेरे उफान पर हैं। यमुनोत्री हाईवे जगह-जगह बंद होने से श्रद्धालुओं के वाहन जगह-जगह रुके हुए हैं। गंगोत्री हाईवे हेल्गू गाड़ के पास लगातार पत्थर गिरने के कारण बंद है। बीआरओ द्वारा उक्त स्थान पर मार्ग सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। यमुनोत्री नेशनल हाईवे डाबरकोट, धरासू बैंड, कल्याणी और सिल्क्यारा मरगांव के पास मलबा आने के कारण बंद है। टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग भी स्वांला में मलबा आने से बंद हो गया था। जिसे कई घंटे की मशक्कत के बाद खोल दिया गया है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए uttarakhand Weather News पढ़ते रहें।