उत्तराखंड देहरादूनfraud of 12 lakh rupees in the name of property in dehradun

देहरादून में प्रॉपर्टी के नाम पर धोखेबाज़ी का धंधा, पति-पत्नी ने लगा दिया 12 लाख का चूना

यहां पर अधिवक्ता से 12 लाख की धोखाधड़ी के मामले में कैंट कोतवाली पुलिस ने दंपती समेत चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

dehradun property fraud: fraud of 12 lakh rupees in the name of property in dehradun
Image: fraud of 12 lakh rupees in the name of property in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप भी राजधानी देहरादून में मकान खरीदना चाह रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं क्योंकि यहां पर मकान दिलाने के नाम पर कई धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं।

fraud in the name of property in dehradun

ताजा मामला कैंट एरिया से सामने आया है। यहां पर अधिवक्ता से 12 लाख की धोखाधड़ी के मामले में कैंट कोतवाली पुलिस ने दंपती समेत चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों ने अग्रिम धनराशि लेने के बावजूद किसी और को मकान बेच दिया था। पीड़ित विनय कुमार ने पुलिस में तहरीर देते हुए बताया कि वर्ष 2015 में डाकरा बाजार की रहने वाली आरती जायसवाल ने उनकी मुलाकात संजय गुरुंग व उनकी पत्नी सोनिया गुरुंग से करवाई थी। आरती ने कहा कि संजय गुरुंग का डाकरा में दो मंजिला मकान है। उन्हें पैसों की जरूरत है, इसलिए वह मकान बेचना चाहते हैं। इसके बाद अधिवक्ता ने संजय गुरुंग का मकान देखा। इस पर दोनों के बीच सौदा तय हो गया

ये भी पढ़ें:

सौदा तय होने पर आरती को 90 हजार रुपये कमीशन के रूप में दिए थे। जून 2016 से अक्टूबर 2020 तक उन्होंने आरोपित दंपती को करीब 12 लाख रुपये अग्रिम भुगतान कर दिया, जबकि शेष रकम रजिस्ट्री के दौरान देने की बात हुई थी। जब रजिस्ट्री की तिथि नजदीक आई तो आरोपित टाल मटोल करने लगे। नौ दिसंबर 2021 को आरोपितों ने मकान बेचने से इंकार कर दिया। अधिवक्ता के अनुसार, जब उन्होंने मकान के बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि वह दूसरी पार्टी को पूर्व में ही मकान बेच चुके हैं। वहीं कैंट कोवताली निरीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित संजय गुरुंग, सोनिया गुरुंग, आरती जायसवाल और टीना गुरुंग के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।