उत्तराखंड नैनीतालRumors of UFO appearing in the sky of Nainital

उत्तराखंड के आसमान में लोगों को दिखी उड़न तश्तरी? वैज्ञानिकों ने बताया पूरा सच

नैनीताल के स्थानीय लोगों की मानें तो आसमान में कुछ सेकेंड के लिए उड़न तश्तरी जैसी चमकीली चीज दिखाई दी।

nainital ufo: Rumors of UFO appearing in the sky of Nainital
Image: Rumors of UFO appearing in the sky of Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: फिल्मों में आपने उड़न तश्तरी की बात तो सुनी ही होगी। ऐसी ही एक उड़न तश्तरी आसमान में दिखने की खबर उत्तराखंड के नैनीताल से है।

Rumors of UFO in the sky of Nainital

नैनीताल में लोगों के बीच ये बात आजकल चर्चा का सबब बनी हुई है। स्थानीय लोगों की मानें तो आसमान में कुछ सेकेंड के लिए उड़न तश्तरी जैसी चमकीली चीज दिखाई दी। इसके बाद ये उड़न तश्तरी जैसी चीज आसमान से ओझल हो गई। लोगों का कहना है कि ये उड़न तश्तरी ही है। उधर ईटीवी के मुताबिक एरीज यानी आर्यभट्ट प्रेक्षण विज्ञान शोध संस्थान के वैज्ञानिक डॉ बृजेश ने इसका सच बताया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

डॉ बृजेश ने इस तरह की घटना से इनकार किया है। उनका कहना है कि एरीज के किसी भी संयंत्र में उड़न तश्तरी की उपस्थिति दर्ज नहीं हुई है। अब जब स्थानीय लोग चर्चा कर रहे हैं को गूगल समेत अन्य एजेंसियों से जानकारी प्राप्त की जा रही है। वैज्ञानिक बृजेश ने बताया कि उनकी ओर से आकाशगंगा पर रिसर्च करने वाले अन्य संस्थानों से भी जानकारी मांगी गई है। किसी ने भी नैनीताल या भारत के किसी किसी भी हिस्से में UFO यानी उड़न तश्तरी दिखने की बात से मना कर दिया। आपको बता दें कि UFO जैसे वस्तु 2013 में बेल्फास्ट, और 4 अप्रैल 2016 को टेक्सास में देखे गए। डॉ. बृजेश का कहना है कि ऐसी वस्तु का देखा जाना आश्चर्यजनक होता है और खतरे का सबब भी होता है। इसकी व्यापक पड़ताल, गहन जांच और ट्रैकिंग आवश्यक है।