उत्तराखंड रुद्रप्रयागuttarakhand Weather News 29 september

आज उत्तराखंड के 3 जिलों में होगी झमाझम बारिश, 2 मिनट में जानिए मौसम का हाल

जिन जिलों में आज बारिश होने की संभावना बनी हुई है, उनमें उत्तरकाशी, टिहरी और रुद्रप्रयाग जैसे जिले शामिल हैं। यहां कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है।

Uttarakhand Weather News 29 may: uttarakhand Weather News 29 september
Image: uttarakhand Weather News 29 september (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: मानसून की विदाई का वक्त करीब है, लेकिन मौसम राहत देता नहीं दिख रहा।

uttarakhand Weather News 29 september

मौसम विभाग ने आज तीन जिलों में गर्जन के साथ बारिश होने की आशंका जताई है, हालांकि बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है, ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है। जिन जिलों में आज बारिश होने की संभावना बनी हुई है, उनमें उत्तरकाशी, टिहरी और रुद्रप्रयाग जैसे जिले शामिल हैं। यहां कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा गर्जन के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। बाकी जिलों में आज मौसम शुष्क रहेगा। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां आम तौर पर आसमान साफ रहेगा, आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। कुछ स्थानों में गर्जन वाले बादल विकसित होने की संभावना है। देहरादून में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

उत्तराखंड में मौसम पल-पल बदल रहा है। बीते दिनों लगातार जारी बारिश के चलते कई जगह आपदा जैसे हालात नजर आए। ऐसे में भारी बारिश के दौरान आपको भी सावधानी बरतने की जरूरत है। बरसात में नदी-नालों से दूर रहें। मौसम के पूर्वानुमान पर नजर रखें। नदियों और गदेरों में नहाने से परहेज करें। सड़कों पर आवाजाही के दौरान सावधानी बरतें और तेज बारिश या कोहरे में वाहनों की लाइटें ऑन रखें। मानसून के दौरान भूस्खलन क्षेत्र से दूर रहें। नदी का जलस्तर बढ़ने पर सुरक्षित स्थान पर चले जाएं। अपने घर पर एक आपातकालीन किट तैयार रखें। किसी भी आपात स्थिति में तत्काल सूचना कंट्रोल रूम को दें। आपातकालीन नंबर को हमेशा अपने पास रखें, ताकी जरूरत पड़ने पर मदद मांगी जा सके।