उत्तराखंड हल्द्वानीJail for Rs 500 in Haldwani Uttarakhand

खुद को देना चाहते हैं बुरे कर्मों की सजा तो पहुंच जाइए उत्तराखंड, बस 500 रुपए में हो जाएगी जेल

अगर इस स्थित में आप बिना अपराध किए ही जेल जाकर ये दोष मिटाना चाहते हैं तो यह खबर अंत तक पढ़ें।

haldwani jail 500 rupees : Jail for Rs 500 in Haldwani Uttarakhand
Image: Jail for Rs 500 in Haldwani Uttarakhand (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हिंदू धर्म में कुंडली का एक महत्वपूर्ण स्थान है। हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार हर बच्चे की जन्म के बाद कुंडली बनाई जाती है।

Jail for Rs 500 in Haldwani

हिंदू धर्म में विवाह समेत कई शुभ कार्यों में कुंडली का काफी महत्व रहता है। लोगों की कुंडली में कई तरह के दोष सामने आते हैं। कई स्थिति मे तो कुंडली में भी जेल जाने का दोष है, यानि आपके जेल जाने का योग बना रहा है। अगर इस स्थित में आप बिना अपराध किए ही जेल जाकर ये दोष मिटाना चाहते हैं तो यह खबर अंत तक पढ़ें। आपका यह दोष हल्द्वानी जाकर मिट सकता है। हल्द्वानी में एक जेल आपके लिए एक अनुठा उपाय लेकर लाया है जिससे आपके ऊपर अपराधी का टैग भी नहीं लगेगा और जेल दोष समाप्त हो जाएगा। दरअसल, हल्द्वानी जेल में कुंडली के इस दोष को खत्म करने की योजना तैयार हो गई है। इसके लिए हल्द्वानी जेल में 1903 में बने शस्त्र गृह का उपयोग होगा। हल्द्वानी जेल कुंडली के ऐसे दोष को खत्म करने की सुविधान देने वाली देश की पहली जेल होगी। इस दोष को खत्म करने के लिए हर रात मात्र पांच रूपए लगेंगे।

ये भी पढ़ें:

आपकी कुंडली से जेल दोष को खत्म करने के लिए हल्द्वानी जेल में समाधान के तौर पर आपको एक दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान आपको लॉकअप में रखा जाएगा।।जेल में रात के समय आपको भी अन्य कैदियों वाली ही सुविधा मिलेगी। जेल में एक रात गुजारने के लिए आपको एक कंबल और दो बार खान (दोपहर और रात) दिया जाएगा।।इसके बाद अगले दिन सुबह आपको जेल से बाहर निकाल दिया जाएगा। हल्द्वानी जेल अधीक्षक सतीश सुखीजा ने इस खास सुविधा की जानकारी दी।उन्होंने बताया कि जेल दोष मिटाने के लिए हल्द्वानी की में खास सुविधा होगी। इसके लिए जेल में खाना और पानी की सुविधा भी रखी गई है। ऐसे में अब सभी जेल में सजा काटकर कुंडली दोष मिटा सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार किसी जेल में इस तरह का प्रयोग हो रहा है जो कि अपने आप में ही खास है।