उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Meteorological Department Recruitment All Details

उत्तराखंड में युवाओं के लिए जरूरी खबर, मौसम विभाग में निकली बंपर भर्ती..पढ़िए पूरी डिटेल

एसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भारतीय मौसम विभाग में साइंटिफिक असिस्टेंट के कुल 990 पदों पर भर्ती होनी है।

uttarakhand mausam vubhag recruitment 2022: Uttarakhand Meteorological Department Recruitment All Details
Image: Uttarakhand Meteorological Department Recruitment All Details (Source: Social Media)

देहरादून: बेरोजगार युवा ध्यान दें। अगर आप मौसम विभाग में जॉब हासिल करना चाहते हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है।

Uttarakhand Meteorological Department Recruitment

कर्मचारी चयन आयोग यानि एसएससी ने मौसम विभाग में साइंटिफिक असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। एसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भारतीय मौसम विभाग में साइंटिफिक असिस्टेंट के कुल 990 पदों पर भर्ती होनी है।

Uttarakhand Meteorological Department Recruitment Website

साइंटिफिक असिस्टेंट भर्ती-2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर करना है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवदेन करने की लास्ट डेट 18 अक्टूबर 2022 है। एसएससी साइंटिफिक असिस्टेंट भर्ती-2022 के लिए आवेदन शुल्क चालान के माध्यम से जमा कराना होगा। चालान जमा करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर-2022 है। नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवार 18 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन के बाद उसमे संशोधन 25 अक्टूबर तक कर सकेंगे। साइंटिफिक असिस्टेंट भर्ती परीक्षा-2022 का आयोजन दिसंबर के आखिरी सप्ताह में किए जाने की उम्मीद है।

Uttarakhand Meteorological Department Recruitment Age Limit

साइंटिफिक असिस्टेंट पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। भर्ती संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें। आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है, इसलिए जल्द से जल्द आवेदन करें।