उत्तराखंड देहरादूनDehradun to Ghaziabad Pithoragarh to Pantnagar Flight

देहरादून से गाजियाबाद, पिथौरागढ़ से पंतनगर के लिए शुरू होने वाली है हवाई सेवा..पढ़िए पूरी डिटेल

राज्य स्थापना दिवस से पहले पिथौरागढ़ से पंतनगर, देहरादून और हिंडन (गाजियाबाद) के बीच 20 सीटर विमान से हवाई सेवा शुरू कर दी जाएगी। इससे सफर आसान बनेगा।

dehradun ghaziabad flight: Dehradun to Ghaziabad Pithoragarh to Pantnagar Flight
Image: Dehradun to Ghaziabad Pithoragarh to Pantnagar Flight (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में हवाई सेवाएं रफ्तार पकड़ रही हैं। प्रदेश के प्रमुख हवाई अड्डों से देश के सभी बड़े शहरों के लिए हवाई सेवाओं का संचालन किया जा रहा है।

Dehradun to Ghaziabad Pithoragarh to Pantnagar Flight

साथ ही छोटे-छोटे शहरों को भी हवाई सेवा से जोड़ने की कवायद जारी है। इसी कड़ी नवंबर में राज्य स्थापना दिवस से पहले पिथौरागढ़ से पंतनगर, देहरादून और हिंडन (गाजियाबाद) के बीच 20 सीटर विमान से हवाई सेवा शुरू कर दी जाएगी। ये बात जिला प्रभारी मंत्री चंदन राम दास ने पिथौरागढ़ जिले के भ्रमण के दौरान कही। उन्होंने कहा कि सीमांत जिले का विकास तेजी से किया जाएगा। राज्य स्थापना दिवस से पहले चार शहरों के बीच हवाई सेवा शुरू करने की कवायद जारी है। भविष्य में यहां से 72 सीटर विमान से हवाई सेवा शुरू हो सके, इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जिला प्रभारी मंत्री दास ने दावा किया कि सीमांत इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश की प्रक्रिया शीघ्र शुरू होगी। चंदन राम दास ने कहा कि प्रदेश में रोडवेज जल्द 150 नई इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगा। इसके अलावा 30 साधारण एवं 30 सीएनजी बसें भी खरीदी जाएंगी। नई बसों की खरीद के बाद प्रदेश में मैदानी क्षेत्रों में दौड़ रही बसें पर्वतीय क्षेत्रों में भेजी जाएंगी। इससे पर्वतीय मार्गों में कोरोना के दौरान बंद की गई बस सेवाएं फिर से शुरू होंगी। राज्य सरकार सफर को आसान व सुरक्षित बनाने के लिए प्रयासरत है। इसी कड़ी में छोटे शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने की कवायद चल रही है। इससे सफर सुविधाजनक बनेगा, साथ ही यात्रा में लगने वाला समय भी बचेगा।