उत्तराखंड चमोलीSnowfall In Uttarakhand Latest Photos

Uttarakhand snowfall: शुरू हुई कड़ाके की ठंड, 4 जिलों में शीतलहर चलने का अलर्ट..देखिए तस्वीरें

Snowfall In Uttarakhand उत्तराखंड में बर्फबारी से अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। हेमकुंड, बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री में बर्फबारी से ठंडक बढ़ गई है।

snowfall in uttarakhand: Snowfall In Uttarakhand Latest Photos
Image: Snowfall In Uttarakhand Latest Photos (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में बर्फबारी शुरू हो गई है। पहाड़ों में बर्फ की सफेद चादर बिछने लगी है।

Snowfall In Uttarakhand

ऐसे में अब लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। सर्दी के गर्म कपड़े और रजाईयां निकलनी शुरू हो गई हैं। पिथौरागढ़, चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में सर्द हवाएं चलने लगी हैं। लोगों को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि शीतलहर चलने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैंं। बदरीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, यमुनोत्री, गंगोत्री सहित अन्य जगह की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो रही है। कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हेमकुंड साहिब में इस सीजन में दो बार पहले बर्फ पड़ चुकी है। हेमकुंड साहिब के कपाट बंद होने में अब सिर्फ तीन दिन शेष रह गए हैं। 10 अक्तूबर को हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

  • Snowfall In Uttarakhand

    Snowfall In Uttarakhand
    1/ 4

    उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र में अगले 24 घंटें में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग द्वारा इस बार ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

  • Snowfall In Uttarakhand

    Snowfall In Uttarakhand
    2/ 4

    इस समय कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कुमाऊं और गढ़वाल के कुछ इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं।

  • Snowfall In Uttarakhand

    Snowfall In Uttarakhand
    3/ 4

    भारी से बहुत भारी बारिश को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

  • Snowfall In Uttarakhand

    Snowfall In Uttarakhand
    4/ 4

    कुमाऊं क्षेत्र में बहुत भारी बारिश के मद्देनजर सरकार, शासन व राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है।