उत्तराखंड उधमसिंह नगरUttarakhand cabinet minister Saurabh Bahuguna murder plan

उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री की हत्या का प्लान..कब, क्यों और किसने रची ये साजिश? पढ़ लीजिए

हल्द्वानी जेल में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश Saurabh Bahuguna murder Conspiracy रची गई।

saurabh bahuguna murder plan: Uttarakhand cabinet minister Saurabh Bahuguna murder plan
Image: Uttarakhand cabinet minister Saurabh Bahuguna murder plan (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में ये पहली बार हुआ है, आज तक उत्तराखंड की शांत वादियों में किसी मंत्री की हत्या की साजिश की खबर सामने नहीं आई थी।

Saurabh Bahuguna murder plan

अब इन शांत फिजाओं को न जाने किसकी नजर लग गई। कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश रची जाती है। साफ है कि उत्तराखंड में कुछ बड़ा होने वाला था। उससे पहले ही साजिशकर्ताओं के मंसूबे नाकाम हो गए। इस मामले कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। देहरादून में कैबिनेट मंत्री का सरकारी आवास है और वहां पुलिस अफसरों का आना जाना लगा है। उधम सिंह नगर पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। सभी पहलुओं से जांच की जा रही है। मसला हाई प्रोफाइल है, ऐसे में जांच की सभी बारीकियां ध्यान में रखी जा रही हैं। अब तक मिली जानकारी कहती है कि हल्द्वानी जेल में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रची गई। हीरा सिंह नाम का शख्स इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता है। बताया जा रहा है कि सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर हीरा सिंह हल्द्वानी जेल गया था। यहां उसकी मुलाकात सतनाम से हुई थी। हीरा सिंह के दिल में सौरभ बहुगुणा को लेकर गुस्सा था। उसे इससे पहले जेल हो चुकी है और इसके लिए वो सौरभ बहुगुणा को ही जिम्मेदार मानता था। साथ ही उसका खनन का व्यापार भी ठप हो गया था। इसमें भी वो कैबिनेट मंत्री को ही दोषी मानता था। बस फिर क्या था..यहां से सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश की शुरुआत हुई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

हीरा सिंह ने जेल में सतनाम के साथ मिलकर मंत्री की हत्या की साजिश रच डाली। लेकिन ये साजिश अपने अंजाम तक पहुंच पाती, उससे पहले ही मामले का खुलासा हो गया। 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सवाल सुरक्षा का है, इसलिए जल्द ही कैबिनेट मंत्री की सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है। फिलहाल उन्हें वाई कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। माना जा रहा है कि अब उन्हें वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी जा सकती है। इस मामले में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बताया ‘4 अक्टूबर को ही हीरा सिंह सितारगंज स्थित उनके आवास पर पहुंचा था। इस बात से भी कोई मना नहीं कर सकता कि हीरा सिंह तबसे लेकर अब तक कैबिनेट मंत्री की रेकी कर रहा था। अब साजिश को अंतिम रूप दिया जाना था। उससे पहले मामले का खुलासा हो गया। इस बात से भी गुरेज नहीं है कि कुछ राजनीतिक चेहरे भी साजिश में शामिल हो सकते हैं। देखना है कि Saurabh Bahuguna murder Conspiracy केस में आगे क्या होता है।