उत्तराखंड उधमसिंह नगरSaurabh Bahuguna murder conspiracy hira singh

Saurabh Bahuguna: उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री के मर्डर की सुपारी, 20 लाख में हुआ था सौदा

Saurabh Bahuguna murder conspiracy इस मामले में मुख्य आरोपी हीरा सिंह है, जिसने मंत्री की हत्या के लिए 20 लाख की सुपारी दी थी।

saurabh bahuguna murder plan: Saurabh Bahuguna murder conspiracy hira singh
Image: Saurabh Bahuguna murder conspiracy hira singh (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश मामले में कई खुलासे हो रहे हैं। कैबिनेट मंत्री के मर्डर की योजना तैयार हो चुकी थी।

Saurabh Bahuguna murder conspiracy

सितारगंज के रहने वाले हीरा सिंह ने अपने दोस्त के साथ मिलकर हल्द्वानी जेल में ही कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या करने की योजना बनाई । पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल की तो कई अहम सुराग हाथ लगे। मामले में पुलिस ने अब तक मास्टरमाइंड हीरा सिंह समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों में हीरा सिंह के अलावा सतनाम, हरभजन सिंह और मो. अजीज शामिल हैं। मुख्य आरोपी हीरा सिंह ने कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या के लिए 20 लाख की सुपारी दी थी। इनमें से 5 लाख 70 हजार रुपए एडवांस भी दिए गए थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 लाख 70 हजार रुपये और एक स्विफ्ट कार बरामद की है। मास्टरमाइंड हीरा सिंह इससे पहले सिडकुल क्षेत्र में सरकारी जमीन कब्जाने के आरोप में हल्द्वानी जेल भेजा गया था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

हीरा सिंह को शक था कि उसे जेल भिजवाने के पीछे सौरभ बहुगुणा का हाथ है। इसके बाद हीरा सिंह के दिमाग में बदले की आग भड़क उठी। उसने जेल में बंद सतनाम सिंह के साथ मिल कर हत्या की साजिश रची। जैसे ही हीरा सिंह जमानत पर छूटा तो सतनाम के जानने वाले हरभजन सिंह ने हीरा सिंह को मो. अजीज से मिलवाया। हरभजन और मो. अजीज को हीरा सिंह ने मंत्री की हत्या के लिए 20 लाख की सुपारी दी। बताया गया है कि 5 लाख 70 हजार की रकम एडवांस दी गई। हीरा सिंह इससे पहले मंत्री सौरभ बहुगुणा के आवास की रेकी भी कर चुका था। खुद मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बताया कि, हीरा सिंह उनके आवास पर पहुंचा था। इस बीच सौरभ बहुगुणा के कुछ करीबियों को संदिग्ध गतिविधियों का शक हुआ। जब इसकी पड़ताल की, तो मंत्री की हत्या की साजिश रचे जाने की भनक लगी।