उत्तराखंड अल्मोड़ा25 thousand rupees challan of Scooty in almora

उत्तराखंड: 14 साल का लड़का..बिना हेलमेट के चला रहा था बिना नंबर की स्कूटी, 25 हजार का चालान

इंटरसेप्टर प्रभारी जीवन सामंत ने नाबालिग के पिता को मौके पर बुलाया और नाबालिग को उनके सुपुर्द किया

almora scooty challan 25 thousand : 25 thousand rupees challan of Scooty in almora
Image: 25 thousand rupees challan of Scooty in almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अक्सर सड़कों पर बेहद कम उम्र के बच्चे बाइक और स्कूटी भगाते हुए मिल जाते हैं। गलती उनकी भी नहीं उनके माता-पिता की होती है जो कि बच्चों के हाथ में बाइक या स्कूटी की चाबी पकड़ा देते हैं।

25,000 rupees challan of Scooty in almora

ऐसे ही बच्चे फिर ओवरस्पीडिंग और ट्रैफिक के अन्य नियम तोड़ते हैं। ऐसे में अगर आपके बच्चे की उम्र 18 साल से कम है और वह वाहन चला रहा है, तो आप तुरंत उनके हाथ से गाड़ी की चाबी वापस ले लें। ऐसा न करना आपको काफी महंगा पड़ सकता है। दरअसल उत्तराखंड के अल्मोड़ा में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां अभिभावक को अपने नाबालिग पुत्र को वाहन चलाने देना भारी पड़ गया। इंटरसेप्टर टीम ने नाबालिग को स्कूटी चलाते हुए पकड़ लिया और अभिभावक का मोटर वाहन अधिनियम के तहत 25,000 रुपये का चालान कर दिया। साथ ही स्कूटी को भी सीज किया गया।

ये भी पढ़ें:

अल्मोड़ा पुलिस के मुताबिक, इंटरसेप्टर वाहन टैक्सी स्टैंड तिराहे के पास चेकिंग कर रहा था। इस दौरान एक बिना नंबर की स्कूटी को रोका गया। चालक ने हेलमेट भी नहीं पहना था। आधार कार्ड के अनुसार चालक की उम्र 14 साल 6 महीने थी। जिसपर इंटरसेप्टर प्रभारी जीवन सामंत ने नाबालिग के पिता को मौके पर बुलाया और नाबालिग को उनके सुपुर्द किया। अल्मोड़ा के एसएसपी प्रदीप राय ने सभी थाना-चौकी प्रभारियों, यातायात निरीक्षक और इंटरसेप्टर प्रभारी को जिले में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के मकसद से नशे में खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों, नाबालिगों के वाहन चलाने और रैश ड्राइविंग करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं।