उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal student Himani to get National Merit Award

बधाई: टिहरी गढ़वाल की हिमानी को मिलेगा नेशनल मेरिट अवॉर्ड, देशभर में पाया पहला स्थान

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज किलकिलेश्वर से पास आउट हुई होनहार छात्रा हिमानी का राष्ट्रीय मेरिट अवॉर्ड में पहला स्थान आया है।

tehri garhwal student himani: Tehri Garhwal student Himani to get National Merit Award
Image: Tehri Garhwal student Himani to get National Merit Award (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: टिहरी जिले से एक अच्छी खबर है।

Tehri garhwal girl Himani to get Merit Award

इस जिले की होनहार छात्रा हिमानी का राष्ट्रीय मेरिट अवॉर्ड में पहला स्थान आया है। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज किलकिलेश्वर से पास आउट हुई होनहार छात्रा हिमानी की इस सफलता से हर कोई खुश है। हिमानी को डॉक्टर अंबेडकर फाउंडेशन की ओर से 60,000 का नकद पुरस्कार भी दिया जाएगा। आपको यहां ये भी बता दें कि राष्ट्रीय मेरिट अवॉर्ड अनुसूचित जाति के मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए दिया जाता है। हिमानी को ये सम्मान बोर्ड परीक्षा 2020 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया जा रहा है। डॉक्टर अंबेडकर फाउंडेशन भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के अंतर्गत आता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस बार हिमानी को फाउंडेशन ने राष्ट्रीय मेरिट अवॉर्ड के लिए चुना है। राष्ट्रीय मेरिट अवॉर्ड के लिए छात्रा का चयन होने पर जीजीआईसी किलकिलेश्वर की प्रधानाचार्य मीना सेमवाल समेत समस्त विद्यालय परिवार और स्थानीय लोगों ने खुशी जताई है। विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं के लिए हिमानी का परिश्रम प्रेरणादायक साबित होगा। भविष्य में भी विद्यालय की छात्राएं इसी प्रकार की शैक्षिक उत्कृष्टता का प्रदर्शन करेंगी, इस बात की उम्मीद जताई जा सकती है। आपको बता दें कि हिमानी 12वीं पास करने के बाद हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर से बीए की पढ़ाई कर रही हैं। साथ में वो सिविल सर्विस की तैयारी भी कर रही हैं।