उत्तराखंड हरिद्वारGajwa e Hind Suspected terrorist arrested from roorkee

उत्तराखंड में गजवा-ए-हिंद की फौज खड़ी कर रहा था अलीनूर, मदरसों में घोला नफरत था जहर

उत्तराखंड से भी संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार हुए हैं। यूपी एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से इन आतंकियों को पकड़ा।

uttarakhand Gajwa e Hind: Gajwa e Hind Suspected terrorist arrested from roorkee
Image: Gajwa e Hind Suspected terrorist arrested from roorkee (Source: Social Media)

हरिद्वार: हाल ही में यूपी एटीएस ने 8 संदिग्ध आतंकवादियों को दबोचा है। इनमें उत्तराखंड से भी संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार हुए हैं।

Gajwa e Hind connection uttarakhand

यूपी एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से इन आतंकियों को पकड़ा। जानकारी में पता चला है कि बांग्लादेशी आतंकी अलीनूर सलेमपुर में नाम बदलकर रह रहा था। बताया जा रहा है कि वो रूड़की के सलेमपुर में एक मदरसे में बच्चों को पढ़ा रहा था। पढ़ाई की आड़ में वो बच्चों के दिमाग में नफरत का जहर घोल रहा था। बताया जा रहा है कि उसने रुड़की के मुदस्सिर और देवबंद के कामिल के साथ मिलकर अपना गुट तैयार कर लिया था। वो ज्वालापुर और सेलमपुर में मुस्लिम युवाओं को बहकाने का काम कर रहा था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके पीछे उसका मकसद था गजवा-ए-हिंद की फौज खड़ी करना। इस बीच यूपी एटीएस ने तीनों आतंकियों को दबोचकर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले NIA ने अगस्त में मध्य प्रदेश के भोपाल से 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आतंकियों के सक्रिय होने की जानकारी मिली थी। यूपी एटीएस इसमें छानबीन कर रही थी। जानकारी मिली थी कि हरिद्वार के सलेमपुर में बांग्लादेशी आतंकी अलीनूर, रुड़की का मुदस्सिर और देवबंद का कामिल रह रहे हैं। पुख्ता जानकारी मिलने पर 30 सितंबर की रात 8:30 बजे एटीएस ने सुरक्षा एजेंसियों के साथ छापा मारा था।