उत्तराखंड रुद्रप्रयागuttarakhand weather news 19 october snowfall alert

Uttarakhand Weather: अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, 5 जिलों बारिश-बर्फबारी की चेतावनी..सावधान रहें

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने एक बार फिर से चेतावनी जारी की है। 30 जनवरी से 5 जिलों को सावधान रहने की जरूरत है। पढ़िए uttarakhand weather news 19 october

Uttarakhand Weather News 19 october: uttarakhand weather news 19 october snowfall alert
Image: uttarakhand weather news 19 october snowfall alert (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। ऊंचे पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी से शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने भी एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है।

uttarakhand weather news 19 october

उत्तराखंड में एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी की संभावना है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 18 अक्टूबर से मौसम में बदलाव आएगा। 19 अक्टूबर को बारिश और बर्फबारी की पूरी संभावना है। इस बीच पहाड़ के कुछ जिलों के लोगों को भी सावधान रहने की जरूरत है। खासतौर पर रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के लोगों के लिए मौसम दिक्कतें पैदा कर सकता है। 20 अक्टूबर तक इन जिलों में ऊंचाई वाले स्थानों में बारिश बर्फबारी का अलर्ट है।

ये भी पढ़ें:

उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी के बाद अक्सर हालात हालात बिगड़ जाते हैं।बर्फबारी की वजह से सड़कें बंद हो जाती हैं। बर्फबारी के बीच हादसों की भी आशंका बनी रहती है। ऐसे में मौसम एक बार फिर से दिक्कतें पैदा कर सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि 18 अक्टूबर से बारिश बर्फबारी का दौर चलता रहेगा। ये दौर 20 अक्टूबर तक चलता रहेगा। खासतौर पर रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के लोगों के लिए मौसम दिक्कतें पैदा कर सकता है। 20 अक्टूबर तक इन जिलों में ऊंचाई वाले स्थानों में बारिश बर्फबारी का अलर्ट है। मौसम की हर जानकारी के लिए uttarakhand weather news पढ़ते रहें।