उत्तराखंड रुद्रप्रयागKedarnath Helicopter Crash Bhavnagar Purva Ramanuj

दुखद: Kedarnath में पूर्वा ने ली आखिरी सेल्फी, थोड़ी देर बाद Helicopter Crash में हुई मौत

पूर्वा रामानुज Purva Ramanuj भी भावनगर जिले के सीहोर तालुका के रहने वाली थीं। वो Kedarnath Helicopter Crash में 7 लोगों के साथ मारी गई।

kedarnath helicopter crash purva ramanuj: Kedarnath Helicopter Crash Bhavnagar Purva Ramanuj
Image: Kedarnath Helicopter Crash Bhavnagar Purva Ramanuj (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: तस्वीर में जो 26 साल की बहन आपको दिख रही है, उसका नाम था पूर्वा रामानुज। पूर्वा रामानुज भी केदारनाथ दर्शन के लिए आई थी। पूर्वा ने केदारनाथ धाम में सेल्फी भी ली।

Kedarnath Helicopter Crash Purva Ramanuj death

हंसी खुशी बाबा केदार के दर्शन किए और वापस गुप्तकाशी के लिए प्रस्थान करने लगी। कौन जानता था कि थोड़ी देर बाद पूर्वा की आंखें हमेशा के लिए बंद हो जाएंगी। थोड़ी देर बाद हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ और पूर्वा रामानुज भी उन सभी लोगों के साथ मौत के मुंह में समा गई। गुजरात के भावनगर की कृति, उर्वी और पूर्वा रामानुज उन 7 लोगों में शामिल हैं, जिनकी केदारनाथ हेलीकॉप्टर क्रैश में पायलट सहित मौत हो गई। कृति एक निजी कंपनी की कर्मचारी थी जबकि उनकी बहन उर्वी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। पूर्वा रामानुज भी भावनगर जिले के सीहोर तालुका के रहने वाली थीं। सभी केदारनाथ तीर्थ यात्रा के लिए भावनगर से निकली थीं लेकिन काल के क्रूर पंजे इन सभी को अपनी ओर खींच ले गए।

ये भी पढ़ें:

Kedarnath Helicopter Crash

इस हादसे में 7 लोगों की मौत के बाद सबसे बड़ा सवाल ये ही उठ रहा है कि आखिरकार खराब मौसम में हेलीकॉप्टर ने उड़ान क्यों भरी?जब इस बात की पूरी जानकारी है कि खराब मौसम में उड़ान भरना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। केदारनाथ के पास गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में कुल मिलाकर 7 लोगों की मौत हो गई। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ सी रविशंकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस हादसे की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच करवाई जाएगी, इसकी अध्यक्षता डीएम करेंगे। इसके अलावा खास बात ये भी है कि फिलहाल केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं पर अस्थाई रोक लगाई गई है।