उत्तराखंड हल्द्वानीUttarakhand Roadways buses not allowed to enter Gurugram bus stand

उत्तराखंड से हरियाणा जाने वाले लोगों की बढ़ी आफत, गुरुग्राम बस अड्डे में नहीं मिली एंट्री

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की इस हरकत की वजह हल्द्वानी बस अड्डे पर हुआ विवाद बताई जा रही है। आगे जानिए पूरा मामला

uttarakhand roadways gurugram: Uttarakhand Roadways buses not allowed to enter Gurugram bus stand
Image: Uttarakhand Roadways buses not allowed to enter Gurugram bus stand (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड से हर रोज हजारों यात्री दिल्ली-हरियाणा का सफर करते हैं, लेकिन बुधवार को इनके सामने एक विकट समस्या आ गई। हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने बुधवार को उत्तराखंड की रोडवेज बसों को गुरुग्राम बस अड्डे में नहीं घुसने दिया।

Uttarakhand Roadways Gurugram bus stand case

जो बसें रात से गुरुग्राम में बस अड्डे पर खड़ी थीं, उन्हें जबरन बाहर निकाल दिया गया, जबकि जो बसें बुधवार सुबह पहुंचीं, उन्हें अंदर ही नहीं जाने दिया। इससे ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने वाले यात्रियों को परेशानी हुई, जबकि उत्तराखंड के चालक-परिचालकों ने बस अड्डे के बाहर से यात्री बैठाए। हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की इस हरकत की वजह हल्द्वानी बस अड्डे पर हुआ विवाद बताई जा रही है। दरअसल हल्द्वानी बस अड्डे पर मंगलवार को गुरुग्राम की रोडवेज बस को लगाने को लेकर विवाद हो गया था। बताया जा रहा है कि इस दौरान चालक-परिचालक से बदसलूकी की गई।

ये भी पढ़ें:

इस घटना से गुस्साए हरियाणा रोडवेज वालों ने बुधवार को उत्तराखंड की बसों को अपने यहां एंट्री नहीं करने दी। हरियाणा के रोडवेज कर्मचारियों ने गुरुग्राम प्लेटफार्म पर लगी उत्तराखंड रोडवेज की सभी बसों को बस अड्डे से बाहर निकाल दिया। रात्रि संचालन वाली जो बसें सुबह पहुंची, उन्हें बस अड्डे में प्रवेश नहीं करने दिया गया। इस कारण देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी, काठगोदाम, पिथौरागढ़ व टनकपुर से गुरुग्राम बस लेकर पहुंचे उत्तराखंड रोडवेज के चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। वहीं, बसें रोके जाने के बाद उत्तराखंड रोडवेज के अधिकारी सक्रिय हो गए। इस संबंध में हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों से फोन पर वार्ता की। रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि जो विवाद हुआ था, उसे दूर कर लिया गया है। देर शाम से गुरुग्राम में बस संचालन सुचारू हो गया। उत्तराखंड और हरियाणा के रोडवेज अधिकारियों में वार्ता होने पर मामला शांत हो गया। इसके बाद रात की बसें गुरुग्राम बस अड्डे के अंदर से ही संचालित हुईं।