उत्तराखंड ऋषिकेशAnkita Bhandari Murder Case Women Organization Fact Finding Team

Ankita Bhandari Murder: अब फैक्ट फाइंडिग टीम करेगी पड़ताल, मिलने वाले हैं कई सवालों के जवाब

Ankita Bhandari Murder किस वीआईपी के लिए अंकिता पर दबाव डाला गया? आखिर क्यों आनन-फानन में सबूतों को नष्ट किया गया? इन सब सवालों के जवाब आपको जल्द मिल सकते हैं।

ankita bhandari murder case uttarakhand: Ankita Bhandari Murder Case Women Organization Fact Finding Team
Image: Ankita Bhandari Murder Case Women Organization Fact Finding Team (Source: Social Media)

ऋषिकेश: 27, 28 और 29 अक्टूबर…उत्तराखंड के लिए ये 3 दिन बेहद खास हैं, अंकिता भंडारी हत्याकांड में कुछ ऐसी बातें सामने आ सकती हैं, जिनसे आप अब तक अनजान थे।

Ankita Bhandari Murder Case Fact Finding

दरअसल अब देशभर के महिला संगठनों की फैक्ट फाइंडिंग टीम उत्तराखंड में इस मामले की पड़ताल करेगी। उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड हुआ है तो एक बात खुलकर सामने आई। शुरुआती जांच में प्रशासन द्वारा ऐसी लापरवाही बरती गई कि हर कोई हैरान रह गया। इसके बाद जब मामला खुला तो केस में वीआईपी शब्द की एंट्री हुई। किस वीआईपी के लिए अंकिता पर दबाव डाला गया? आखिर क्यों आनन-फानन में सबूतों को नष्ट किया गया? इन सब सवालों के जवाब आपको जल्द मिल सकते हैं। देशभर के महिला संगठन एकजुट होकर अंकिता के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ने को तैयार है। महिला संगठनों ने एक साथ मिलकर तथ्यों की जांच के लिए एक फैक्ट फाइंडिंग टीम गठित की है। इस फैक्ट फाइंडिंग टीम का काम क्या होगा? जरा ये भी जान लीजिए
इस टीम में कुल मिलाकर 20 सदस्य हैं
सभी सदस्यों को अलग-अलग दलों ने बांटा जाएगा
ये टीमें 27, 28 और 29 अक्टूबर को 4 जगहों का दौरा करेंगी।
27 अक्टूबर को श्रीकोट में अंकिता के माता-पिता से मुलाकात होगी
दूसरी टीमें पौड़ी, श्रीनगर, देहरादून, ऋषिकेश का दौरा करेंगी
तीसरी टीम ऋषिकेश के वनंत्रा रिसॉर्ट, चीला बैराज में फैक्ट फाइंडिंग करेगी
28 अक्टूबर को उत्तराखंड महिला आयोग, DGP, SIT प्रमुख से होगी मुलाकात
29 अक्टूबर को फैक्ट फाइंडिंग टीम करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस…आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

फैक्ट फाइंडिंग टीम में देश भर के तमाम महिला संगठनों के अलावा वकील, सामाजिक कार्यकर्ता और छात्र संगठन भी जुड़े हैं। कुल मिलाकर कहें तो अंकिता के लिए इंसाफ की हवा अब तूफान में बदलने का काम कर रही है। एक तरफ उत्तराखंड में तमाम छात्र संगठन और लोग अंकिता के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं तो दूसरी तरफ अब देश भर से इस आंदोलन को साथ मिल रहा है। उधर अंकिता का परिवार इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहा है कि आखिर कब उनकी बेटी के हत्यारों को कड़ी सजा मिलेगी। एक महीना बीत जाने के बाद भी एसआईटी टीम ने मामले में चार्जशीट को कोर्ट के सामने पेश नही किया है। बताया जा रहा है कि Ankita Bhandari Murder केस में कुछ और पुख्ता सबूतों का अभाव है, जिनके मिलते ही एसआईटी चार्जशीट कोर्ट में पेश करेगी।