उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Health Department Recruitment 2022 All Detail

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्तियां, जल्दी करें आवेदन..पढ़िए पूरी डिटेल

Uttarakhand Health Department में 664 पदों पर Recruitment होने जा रहा है। वेलनेस सेंटरों पर 664 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की तैनाती के लिए विज्ञप्ति निकाली है।

Uttarakhand Health Department Recruitment 2022: Uttarakhand Health Department Recruitment 2022 All Detail
Image: Uttarakhand Health Department Recruitment 2022 All Detail (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं का हाल किसी से छिपा नहीं है। दूरदराज के ग्रामीण इलाकों में बेहतर इलाज न मिलने से अक्सर लोगों की जान चली जाती है, महिलाएं सड़कों-खेतों में बच्चों को जन्म देने को मजबूर हैं। अब इन इलाकों में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी को दूर करने की कवायद चल रही है।

Uttarakhand Health Department Recruitment

इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग ने वेलनेस सेंटरों पर 664 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की तैनाती के लिए विज्ञप्ति निकाली है। विभागीय अधिकारियों को संबंधित क्षेत्रों में स्वास्थ्य अधिकारियों की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं। चिकित्सा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि प्रदेशभर के सभी वेलनेस सेंटरों पर लोगों को और बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसी के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के खाली पदों को भरने की कवायद चल रही है, ताकि लोगों को इलाज के अभाव से न जूझना पड़े। वर्तमान में प्रदेशभर मे सीएचओ के 1604 पद स्वीकृत हैं, जिसमें से 940 पदों पर सीएचओ कार्यरत हैं। जबकि 664 पद खाली हैं। अब इन पदों को भी भरा जाएगा। खाली पदों पर नियुक्ति करने की जिम्मेदारी एचएनबी चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय को दी गई है। मेडिकल कॉलेज ने रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया है। सरकार के इस प्रयास से प्रदेश में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी दूर होगी, साथ ही रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Health Department Recruitment All Detail

अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो पूरी डिटेल पढ़ लीजिए। अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र और ऑनलाइन शुल्क जमा करने की आखरी तिथि 12 नवंबर शाम 3:00 बजे तक है। आप 13 नवंबर शाम 4:00 बजे से स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। लिखित परीक्षा 20 नवंबर 2022 को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक होगी। परीक्षा परिणाम घोषित करने की तिथि काउंसलिंग एवं जनपद वार सीटों की संख्या के संबंध में सूचना विश्वविद्यालयों द्वारा पृथक से जारी की जाएगी।
जनपदों में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के रिक्त पद
अल्मोड़ा-88, बागेश्वर-23, चमोली-26, चंपावत-21, देहरादून-26, हरिद्वार-10, नैनीताल-29, पौड़ी-125, पिथौरागढ़-104, रुद्रप्रयाग-19, टिहरी-145, ऊधमसिंहनगर-7, उत्तरकाशी-41