उत्तराखंड उधमसिंह नगरHusband collects coins to give scooty to wife in Uttarakhand

उत्तराखंड: पत्नी ने की स्कूटी की जिद, पति ने जमा किए 56,000 के सिक्के..शोरूम वालों के उड़े होश

आकाश ने खेती में इस्तेमाल होने वाले बड़े ड्रम में सिक्के जमा किए थे। 56 हजार के कुल सिक्कों का वजन करीब 30 से 35 किलो होगा।

uttarajhand scooty 56000 coins: Husband collects coins to give scooty to wife in Uttarakhand
Image: Husband collects coins to give scooty to wife in Uttarakhand (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: पति-पत्नी के प्यार की कई मिसालें आपने सुनी होंगी, लेकिन दीवाली पर हम आपके एक पति के प्यार की ऐसी कहानी सुनाने जा रहे हैं, जो आपका दिन बना देगी।

Husband collects coins for scooty in Uttarakhand

यहां एक पति ने अपनी पत्नी को स्कूटी दिलाने के लिए हर दिन थोड़ी-थोड़ी बचत कर 56 हजार के सिक्के जमा किए। दिवाली पर जब लोग घर के लिए नया सामान खरीदने में व्यस्त थे, तब पति महाशय शोरूम पहुंचे और पत्नी के लिए स्कूटी खरीद ली। शोरूम कर्मचारी भी हजारों के सिक्के देखकर हैरान थे। इन्हें गिनने में करीब ढाई घंटे का वक्त लगा, लेकिन हर कोई पति के जज्बे की तारीफ कर रहा था। जिन शख्स की हम बात कर रहे हैं उनका नाम आकाश है। आकाश उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के गदरपुर के कौशलपुर गांव में रहते हैं। शुक्रवार को आकाश जब 40 हजार के सिक्के लेकर स्कूटी शोरूम पहुंचे तो हर कोई दंग रह गया। आकाश ने खेती में इस्तेमाल होने वाले बड़े ड्रम में सिक्के जमा किए थे। 56 हजार के कुल सिक्कों का वजन करीब 30 से 35 किलो होगा।

ये भी पढ़ें:

आकाश बताते हैं कि उन्होंने सात साल पहले पेप्सी की एजेंसी ली थी। जब वह घर जाते थे तो जेब में रोज कुछ न कुछ सिक्के होते थे। ऐसे में उन्होंने इन्हें जमा करना शुरू किया। इस बार दीपावली में पत्नी ने स्कूटी की फरमाइश की तो उन्होंने तय किया कि इन सिक्कों को देकर वह स्कूटी खरीदेंगे। उन्होंने अपनी एजेंसी के कर्मचारी को टीवीएस शोरूम भेजा, साथ में 40 हजार के सिक्के भी थे। 16 हजार के सिक्के वो बाद में जमा करेंगे, और शेष रकम के लिए वह फाइनेंस कराकर यहां से स्कूटी घर ले जाएंगे। आकाश की अल्प बचत की आदत की सभी ने तारीफ की। आकाश कहते है कि हर व्यक्ति को छोटी-छोटी बचत की ओर ध्यान देना चाहिए, जिससे कि समय आने पर यही छोटी बचत बड़ी रकम बनकर हमारे काम आ सके।