उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPauri Garhwal Ringwan Village Anjali Rawat SSC Exam Topper

गढ़वाल के रिंगवाड़ गांव की अंजलि रावत को बधाई, SSC Exam में पाई देशभर में पहली रैंक

अंजली अब मिनिस्ट्री आफ एक्सटर्नल अफेयर्स में ज्वाइन करेंगी, जिसके बाद उन्हें विदेश में भारतीय दूतावास में नौकरी करने का मौका मिलेगा।

anjali rawat ssc topper pauri garhwal: Pauri Garhwal Ringwan Village Anjali Rawat SSC Exam Topper
Image: Pauri Garhwal Ringwan Village Anjali Rawat SSC Exam Topper (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड की होनहार बेटियां हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश का मान बढ़ा रही हैं। इसी कड़ी में एक अच्छी खबर सतपुली से आई है।

Pauri Garhwal Anjali Rawat SSC Topper

यहां रिंगवाड़ गांव में रहने वाली अंजली रावत ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ग्रुप-बी परीक्षा में ऑल इंडिया प्रथम रैंक प्राप्त कर देशभर में प्रदेश को गौरवान्वित किया है। परीक्षा में टॉप करने वाली अंजली अब मिनिस्ट्री आफ एक्सटर्नल अफेयर्स में ज्वाइन करेंगी, इसके बाद उन्हें विदेश में भारतीय दूतावास में नौकरी करने का मौका मिलेगा। अंजली का परिवार सतपुली के असवालस्यूं पट्टी के ग्राम रिंगवाड़ में रहता है। उनके पिता दिनेश रावत वर्तमान में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। जबकि, माता गृहणी हैं। परिजन बताते हैं कि अंजली ने बचपन में ही अपना लक्ष्य तय कर लिया था, और इसे हासिल करने के लिए वो लगातार मेहनत करती रहीं।

ये भी पढ़ें:

अंजली ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की है। 22 वर्षीय अंजली ने वर्ष 2020 में भी कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा पास की थी। लेकिन उन्हें बेहतर रैंक नहीं मिल पाई थी। तब रैंक के आधार पर उनकी तैनाती देहरादून में सर्वे ऑफ इंडिया में हुई, लेकिन अंजली हमेशा से कुछ बेहतर करना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने 2021 में दोबारा एसएससी की परीक्षा दी, और इस बार टॉप करने में सफल रहीं। बीते 15 अक्टूबर को परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। जिसमें अंजली ने सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। अंजली ने अपनी सफलता का श्रेय स्वजनों और गुरुजनों को दिया। उन्होंने कहा कि परिवार की ओर से उन्हें सदैव आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली। अगर मन में ठान लिया जाए तो किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।