उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालLeopard attack on Lansnayak Lalit Mohan in Lansdowne

लैंसडौन में बाइक सवार फौजी पर अचानक झपटा गुलदार, किस्मत से बची जान..लहुलुहान हुई पीठ

लैंसडौन में गुलदार इससे पहले भी 4 सैनिकों को घायल कर चुका है। गुलदार के हमले की बढ़ती घटनाओं से इलाके में दहशत है।

Lansdowne  guldar jawan attack: Leopard attack on Lansnayak Lalit Mohan in Lansdowne
Image: Leopard attack on Lansnayak Lalit Mohan in Lansdowne (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में आवाजाही जोखिम भरी बनी हुई है। यहां घात लगाए गुलदार कब, कहां हमला कर दे, कुछ कहा नहीं जा सकता।

Leopard attack on army jawan in Lansdowne

ताजा मामला लैंसडौन का है। जहां गुलदार ने एक सैनिक पर हमला कर उसे घायल कर दिया। सैन्य क्षेत्र में गुलदार के हमले की यह पांचवीं घटना बताई जा रही है। घायल सैनिक का अस्पताल में इलाज चल रहा है। गुलदार के हमले से लोगों में एक बार फिर से सुरक्षा को लेकर दहशत बढ़ गई है। घटना बीती रात की है। दुर्गा मंदिर के निकट दो सैनिक बाइक पर सवार होकर गुजर रहे थे। इस बीच मोटर साइकिल में पीछे बैठे लांसनायक ललित मोहन पर गुलदार ने हमला कर दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

घायल सैनिक की पीठ में गुलदार के नाखून के निशान लगे हैं। जिसका उपचार सेना के अस्पताल में चल रहा है। इस तरह की घटनाओं का बढ़ना निश्चय ही चिंता का विषय है। लैंसडौन सैन्य क्षेत्र है और यहां गुलदार के हमले की ये पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व भी गुलदार चार अन्य सैनिकों पर हमला कर उन्हें घायल कर चुका है। उस वक्त वन विभाग ने पिंजरा लगाकर गुलदार को कैद कर लिया था, लेकिन बीती रात क्षेत्र में गुलदार ने एक और सैनिक को घायल कर दिया। वन क्षेत्राधकारी अजय ध्यानी ने बताया कि दो माह के बाद एक बार फिर से गुलदार के हमले की घटना सामने आई है। गुलदार को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगाया जाएगा, इस संबंध में उच्चाधिकारियों से बातचीत की गई है।