उत्तराखंड ऋषिकेशAnkita Bhandari Case Pulkit Arya Resort Fire

अंकिता भंडारी मर्डर केस: 36 दिनों से रिसॉर्ट में ठप थी बिजली आपूर्ति, फिर कैसे लगी आग?

अंकिता हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्या की फैक्ट्री में लगी जबरदस्त आग, मगर शक में घेरे में फिर आया मामला

ankita bhandari case pulkit arya resort fire: Ankita Bhandari Case Pulkit Arya Resort Fire
Image: Ankita Bhandari Case Pulkit Arya Resort Fire (Source: Social Media)

ऋषिकेश: अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी और पूर्व भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य की गंगा भोगपुर स्थित स्वदेशी ऑर्गेनिक फैक्टरी में संदिग्ध परिस्थितियों में जबरदस्त आग लग गई।

Ankita Bhandari Case Pulkit Arya Resort Fire

इससे पहले 24 सितंबर को भी पुलकित की फैक्टरी में आग लगी थी। सूचना पर लक्ष्मणझूला और ऋषिकेश फायर स्टेशन से तीन दमकल वाहन आग बुझाने के लिए आनन फानन में फैक्टरी पहुंचे। करीब तीन घंटे 27 मिनट की मशक्कत के बाद दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में कामयाब हुए। इस दौरान फैक्टरी में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। दरअसल वनंत्रा रिजॉर्ट के पीछे पुलकित आर्य की स्वदेशी ऑर्गेनिक नाम की फैक्टरी है। फैक्टरी में आंवला, बेल कैंडी और जूस तैयार किया जाता है। अंकिता हत्याकांड के बाद रिजॉर्ट में तोड़फोड़ और फैक्टरी में पहली बार आग लगने के बाद प्रशासन ने दोनों को सील कर दिया था। उसके बावजूद उसमें आग लगी।मगर गौर करने वाली बात है कि पौड़ी जिला प्रशासन के वनंत्रा रिजॉर्ट को जेसीबी से तोड़ने के अगले दिन सुबह ऊर्जा निगम ने रिजॉर्ट और स्वदेशी आर्गेनिक फैक्टरी का विद्युत कनेक्शन काट दिया था। 36 दिनों से रिजॉर्ट और फैक्टरी में बिजली की आपूर्ति बंद पड़ी थी। ऐसे में आग लगी तो कैसे।

ये भी पढ़ें:

अगर इनवर्टर बैटरी से आपूर्ति जारी थी तो अगले 10-12 दिनों में बैटरी डिस्चार्ज हो गई थी। दरअसल अंकिता हत्याकांड के बाद से ही पुलकित आर्य सहित तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद लोगों में जबरदस्त आक्रोश के चलते पौड़ी जिला प्रशासन ने 23 सितंबर की रात को वनंत्रा रिजॉर्ट का आगे का हिस्सा जेसीबी से ढहा दिया था। ऊर्जा निगम के कर्मचारियों को प्रशासन की ओर से आदेश मिलने के बाद 24 सितंबर को सुबह 8.30 बजे वनंत्रा रिजॉर्ट और फैक्टरी का विद्युत कनेक्शन भी काट दिया गया था। ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने बताया कि 24 सितंबर को ही कनेक्शन काट दिया गया था। फैक्टरी में बिजली की आपूर्ति बंद होने पर मशीनों के संचालन के लिए रखा जनरेटर भी बंद पड़ा था। वहीं थाना प्रभारी का कहना था कि प्रथम दृष्टया में इनवर्टर बैटरी की आपूर्ति से हुए शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी।