उत्तराखंड देहरादूनDehradun Sahaspur Bharti suicide case

उत्तराखंड पुलिस एक बेटी की मदद नहीं कर पाई? उसने खुदकुशी कर ली

देहरादून के सहसपुर की भारती के परिजनों का आरोप है कि भारती ने पुलिस के पास इस बाबत शिकायत की थी लेकिन एक्शन नहीं लिया गया।

dehradun sehespur bharti suicide case: Dehradun Sahaspur Bharti suicide case
Image: Dehradun Sahaspur Bharti suicide case (Source: Social Media)

देहरादून: भारती नाम की इस बिटिया को ससुराल वाले दहेज के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे। इंसाफ मिलने की उम्मीद न रही तो भारती ने सुसाइड कर लिया।

Dehradun Sahaspur Bharti suicide case

एक न्यूज रिपोर्च के मुताबिक विवाहिता की खुदकुशी के बाद देहरादून पुलिस पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। मृतक के परिजनों ने कहा कि अगर पुलिस ने समय रहते मामले में कार्रवाई की होती तो उनकी बेटी आज जिंदा होती। मामला सहसपुर के शंकरपुर क्षेत्र का है। जहां 1 नवंबर को भारती नाम की विवाहिता ने सुसाइड कर लिया था। आरोप है कि भारती के ससुराल वालों ने दहेज को लेकर उसे काफी प्रताड़ित किया। आरोप ह ै कि भारती के परिजनों ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत भी दी थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

ये भी पढ़ें:

इससे हताश होकर भारती ने जान दे दी। भारती ने इसी साल फरवरी में सौरभ ठाकुर नाम के युवक संग लव मैरिज की थी। परिवार का आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले भारती को दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। 29 अक्टूबर को भारती ने पति सौरभ ठाकुर और ससुराल वालों के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस बीच पति सौरभ ने भारती को मायके में छोड़ दिया। 1 नवंबर को भारती ने खुदकुशी कर ली। परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस ने 1 महीने पहले दी गई शिकायत पर कार्रवाई की होती, तो भारती आज जिंदा होती। वहीं मामले को लेकर दून एसएसपी का कहना है कि मामले में संबंधित थाना पुलिस से जवाब-तलब किया गया है। उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: