उत्तराखंड टिहरी गढ़वालDhirendra Rawat of Tehri Garhwal Chamba won Rs 1 crore on Dream11

गढ़वाल के धीरेंद्र रावत की लगी बंपर लॉटरी, ड्रीम 11 पर बनाई टीम..जीते 1 करोड़ रुपये

धीरेंद्र बेहद साधारण परिवार से हैं। बीते कुछ समय से वो ड्रीम इलेवन पर टीम बनाकर दांव लगा रहे थे और इस बार उनकी किस्मत चमक गई।

tehri garhwal chamba dhirendra rawat: Dhirendra Rawat of Tehri Garhwal Chamba won Rs 1 crore on Dream11
Image: Dhirendra Rawat of Tehri Garhwal Chamba won Rs 1 crore on Dream11 (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: टी-20 वर्ल्ड कप हमेशा की तरह इस बार भी उत्तराखंड के लिए कई यादगार मौके लाया। एक तरफ क्रिकेट के धुरंधर मैदान पर चौके-छक्के जड़ रहे हैं तो वहीं क्रिकेट के कुछ जानकार ऐसे भी हैं, जिन्होंने मैदान पर उतरे बिना करोड़ों कमा लिए।

Tehri Garhwal Dhirendra Rawat won 1 crore on Dream11

टिहरी गढ़वाल के धीरेंद्र रावत ऐसे ही खुशकिस्मत लोगों में से एक हैं। धीरेंद्र ने ड्रीम इलेवन ऐप पर फैंटेसी टीम बनाकर एक करोड़ जीते हैं। उन्होंने गेमिंग ऐप पर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान मैच की टीम बनाई थी। जिसके बाद उनके हाथ यह एक करोड़ का इनाम लगा है। धीरेंद्र चंबा के दिगोल गांव में रहते हैं। बेहद साधारण परिवार से हैं। बीते कुछ समय से वो ड्रीम इलेवन पर टीम बनाकर दांव लगा रहे थे और इस बार सचमुच उनकी किस्मत चमक गई। जैसे ही उन्हें विजेता बनने की सूचना मिली उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ये भी पढ़ें:

उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि वो एक करोड़ रुपये का इनाम जीते हैं। नोटिफिकेशन के बाद जब धीरेंद्र ने अकाउंट चेक किया तो उनके अकाउंट में 70 लाख रुपये आ चुके थे। धीरेंद्र ने बताया कि 24 घंटे के भीतर ही इनाम की राशि उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई। टैक्स के रूप में 30 लाख रुपये काटे गए हैं, लेकिन 70 लाख रुपये उनके खाते में भेज दिए गए। आपको बता दें कि उत्तराखंड के कई लोग ड्रीम इलेवन ऐप और माय सर्कल पर फैंटेसी टीम बनाकर लाखों-करोड़ो जीत चुके हैं। इसी साल पिथौरागढ़ के हरीश कन्हैया ने भी ड्रीम इलेवन ऐप पर टीम बनाकर 1 करोड़ रुपये जीते थे। बेरीनाग में रहने वाले हरीश चाय बेचकर परिवार की गुजर-बसर करते थे, लेकिन अप्रैल में उनकी किस्मत चमक उठी और उन्होंने एक झटके में 1 करोड़ रुपये जीत लिए।