उत्तराखंड पिथौरागढ़Pithoragarh District Agaon School Pratap Bisht Death

उत्तराखंड से दुखद खबर: कक्षा में बच्चों को पढ़ाते समय शिक्षक का हार्ट फेल, ड्यूटी पर ही निधन

पिथौरागढ़ जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय अगांव में अचानक ही क्लास में बच्चों को पढ़ाते वक्त एक शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत हो गई है।

pithoragarh teacher pratap singh bisht: Pithoragarh District Agaon School Pratap Bisht Death
Image: Pithoragarh District Agaon School Pratap Bisht Death (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: इन दिनों जीवन बेहद अप्रत्याशित हो गया है। तनाव और चिंता तो जैसे जिंदगी का हिस्सा बन गए हैं। तनाव और चिंता लोगों के बीच में बीमारियों को बढ़ा रहे हैं। खासकर की हार्टअटैक के केस इन दिनों बहुत अधिक देखने को मिल रहे हैं। कई लोग जो कि देखने में खूब स्वस्थ लगते हैं हार्ट अटैक के कारण मृत्यु को प्राप्त हो गए हैं। उत्तराखंड में भी कुछ ऐसा ही हुआ जहां पर एक शिक्षक क्लास रूम में बच्चों को पढ़ाते पढ़ाते बेहोश होकर गिर गए और हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हो गई। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। पिथौरागढ़ जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय अगांव में अचानक ही क्लास में बच्चों को पढ़ाते वक्त एक शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। बता दें कि शिक्षक को हार्टअटैक तब आया जब वह क्लास में बच्चों को पढ़ा रहे थे।

ये भी पढ़ें:

गांव वालों तक खबर पहुंचते ही उन्होंने आनन-फानन में शिक्षक को अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। मृतक शिक्षक की पहचान प्रताप सिंह बिष्ट के रूप में हो रही है जिनकी उम्र 46 वर्ष थी और वे भी पिथौरागढ़ के ही रहने वाले थे। वे लंबे समय से पिथौरागढ़ जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के तौर पर तैनात थे। बीते गुरुवार को वह कक्षा में बच्चों को पढ़ा रहे थे कि तभी अचानक पढ़ाते-पढ़ाते वह जमीन पर गिर गए जिसके बाद बच्चों ने गांव में इस बात की जानकारी दी और सूचना मिलते ही गांव के लोग स्कूल पहुंचे जहां से शिक्षक को सीएचसी गंगोलीहाट में भर्ती कराया गया जहां पर चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया।