उत्तराखंड नैनीतालNainital Hotel Booking full

नैनीताल में उमड़ा सैलानियों का सैलाब..फुल हुए होटल, अब नेट पर बुकिंग देखकर ही जाएं

नैनीताल से लेकर मसूरी तक सभी पर्यटक स्थल पैक पड़े हुए हैं। Nainital Hotel Booking full हो चुकी है।

nainital hotel booking: Nainital Hotel Booking full
Image: Nainital Hotel Booking full (Source: Social Media)

नैनीताल: दिल्ली व एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण से हाल बेहाल है और यही कारण है कि शुद्ध हवा पाने के लिए दिल्ली के काफी पर्यटक उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं।

Nainital Hotel Booking full

नैनीताल से लेकर मसूरी तक सभी पर्यटक स्थल पैक पड़े हुए हैं। सबसे पहले सरोवर नगरी नैनीताल की बात करते हैं। रविवार को वीकेंड पर नैनीताल पर्यटकों से गुलजार रही। रविवार को रोप वे में 698, चिड़ियाघर में 889, बॉटनिकल गार्डन में 769, वाटरफॉल में 770 और केव गार्डन में करीब 750 पर्यटक घूमने पहुंचे।दिल्ली से आए पर्यटकों का कहना है कि मैदानी क्षेत्रों में पराली जलाने के बाद से दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा समेत अन्य क्षेत्रों में हवा की क्वालिटी बेहद खराब हो गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ऐसे में दिवाली के बाद से नैनीताल समेत आसपास के पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई है। शनिवार एवं रविवार के चलते नैनीताल के अलावा बड़ी संख्या में पर्यटक भीमताल, नौकुचियाताल समेत अन्य जगहों का भी दीदार करने पहुंचे।अल्मोड़ा भवाली हाईवे स्थित कैंची धाम के पास वीकेंड के चलते हजारों की संख्या में भक्त पहुंचे। जिससे यहां जाम के कारण घंटों वाहन सड़कों पर रेंगते रहे। अन्य पर्यटकों स्थल का भी यही हाल रहा। दिल्ली के प्रदूषण के कारण उत्तराखंड में हो रही पर्यटकों की चहलपहल ने कारोबारियों में उत्साह जगा दिया है। उत्तराखंड में आने वाले दिनों में भी सैलानियों की आमद बने रहने की उम्मीद है।