उत्तराखंड टिहरी गढ़वालPurab Singh Pokhriyal of Tehri Garhwal died in Japan

गढ़वाल के पूरब सिंह की जापान में मौत, बूढ़े मां-पिता की गुहार- भारत लाया जाए बेटे का पार्थिव शरीर

परिजनों ने पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड सरकार से पूरब सिंह का शव भारत लाने की मांग की है, ताकि वो उनके अंतिम दर्शन कर सकें।

poorab singh pokhriyal tehri zapan: Purab Singh Pokhriyal of Tehri Garhwal died in Japan
Image: Purab Singh Pokhriyal of Tehri Garhwal died in Japan (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: रोजी-रोटी की तलाश में विदेश गए उत्तराखंडी प्रवासियों के साथ अनहोनी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब एक दुखद खबर टिहरी गढ़वाल से आई है।

Purab Singh Pokhriyal of Tehri Garhwal died in Japan

यहां घनसाली निवासी पूरब सिंह पोखरियाल का जापान में निधन हो गया है। इस दुखद घटना के बाद पीड़ित परिवार में कोहराम मचा है। परिजनों ने पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड सरकार से उनका शव भारत लाने की मांग की है, ताकि वो उनके अंतिम दर्शन कर सकें। पूरब सिंह पोखरियाल चमियाला केमर गांव के निवासी थे। वो जापान के होटल में जॉब करते थे। 15 सालों से वो जापान में ही रह रहे थे। मंगलवार सुबह उनका अचानक निधन हो गया। उनकी मौत की सूचना परिजनों को दोपहर में मिली, जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। वर्तमान में पूरब सिंह का परिवार देहरादून के भानियावाला में रहता है।

ये भी पढ़ें:

हाल ही में उनकी बेटी की शादी हुई है, जबकि बेटा बीटेक की पढ़ाई पूरी कर चुका है। गांव में बूढ़े माता-पिता, तीन भाई और बहनें हैं। मृतक के परिजनों और पूर्व विधायक भीमलाल आर्य ने सरकार से पूरब सिंह का शव भारत लाए जाने की मांग की है। ताकि उनका अंतिम संस्कार हिंदू रीति-रिवाज से किया जा सके, परिजन अंतिम दर्शन कर सकें। परिजनों ने बताया कि कुछ समय पहले ही पूरब सिंह ने बेटी की शादी की थी। हाल ही में उनकी पूरब सिंह से फोन पर बात भी हुई थी, लेकिन उस वक्त किसी ने नहीं सोचा था कि ये बातचीत उनके और पूरब सिंह के बीच हुई आखिरी बातचीत बन जाएगी। अचानक हुई इस घटना से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। गांव में मातम पसरा है।