उत्तराखंड चमोलीuttarakhand weather news 10 november

आज उत्तराखंड के 5 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, नीति घाटी में जमने लगे झरने और गदेरे

उत्तराखंड के 5 जिलों में आज बर्फबारी और बरसात की संभावनाएं, नीति घाटी में बर्फबारी से जमने लगे हैं झरने और गदेरे..पढ़िए uttarakhand weather news 10 november

Uttarakhand Weather News 10 november: uttarakhand weather news 10 november
Image: uttarakhand weather news 10 november (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में हल्की हल्की गुलाबी ठंड पड़ना शुरू हो गई है। मैदानी क्षेत्रों में जहां सुबह शाम तापमान में गिरावट महसूस की जा रही है तो वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में ऊंचाई वाली जगहों पर तापमान में तीव्र गिरावट दर्ज की गई है।

uttarakhand weather news 10 november

पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है जिस वजह से वहां पर ठंड में काफी अधिक बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग ने राज्य में आज 5 जिलों में हल्की-फुल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना जताई है। उत्तराखंड के मौसम विभाग ने आज जिन 5 जिलों में बर्फबारी और बरसात की संभावना जताई है वे जिले हैं चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी। इन क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जारी की गई। पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के 3500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से बर्फबारी और कहीं-कहीं पर बरसात होने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश भर में मौसम शुष्क बना रहेगा और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

  • uttarakhand niti valley snowfall

    uttarakhand niti valley snowfall
    1/ 2

    वहीं चमोली जिले के कई क्षेत्रों में हिमपात से ठंड बढ़ गई है। चीन सीमा पर नीती घाटी में झरने और गदेरे जमने लगे हैं। वहां पर इस कदर बर्फबारी हो रही है कि नदी झरने और गदेरे जमना शुरू हो गए हैं। चमोली में देर शाम बदरीनाथ धाम में बर्फबारी हुई। जिससे ठंड और बढ़ गई है। चमोली जनपद में सुबह से ही मौसम खराब था, दोपहर बाद अचानक धाम में और ऊंची चोटियों पर बर्फबारी शुरू हो गई।

  • uttarakhand snowfal pics

    uttarakhand snowfal pics
    2/ 2

    साथ ही हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है, जिससे मौसम में ठंडक आ गई है। वहीं, भारत-चीन सीमा पर स्थित नीती घाटी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रात को यहां पर पारा माइनस तक पहुंच रहा है जिससे यहां बहने वाले गदेरे और झरने जमने लग गए हैं। ठंड बढ़ने के साथ ही यहां रहने वाले ग्रामीण शीतकालीन प्रवास की ओर लौट जाते हैं। तो वहीं घाटी में सेना और आईटीबीपी के जवान ही तैनात रहते हैं।