उत्तराखंड पिथौरागढ़Pithoragarh Soban Singh murder case

पिथौरागढ़ में छोटी सी बात पर ग्रामीण की पीट-पीटकर हत्या, पत्नी को भी किया अधमरा

राजस्व पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के बीच विवाद के कारणों का पता लगाया जा रहा है। इस मामले को रेगुलर पुलिस को सौंपने की भी तैयारी की जा रही है।

pithoragarh soban singh murder: Pithoragarh Soban Singh murder case
Image: Pithoragarh Soban Singh murder case (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है।

Pithoragarh Soban Singh murder case

पिथौरागढ़ के डीडीहाट के अंतर्गत तहसील मुख्यालय से लगभग पांच किमी दूर घोरपट्टा क्षेत्र में ननपापों गांव निवासी एक ग्रामीण को अटल गांव निवासी व्यक्ति ने लाठी डंडों से बुरी तरह पीट पीट कर मार डाला। इस दौरान पति के बचाव के लिए आई पत्नी को भी आरोपी ने लाठी डंडे मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।दरअसल ननपापों गांव निवासी 48 वर्षीय प्रह्लाद सिंह की घोरपट्टा में परचून की दुकान है। शनिवार को अटल गांव निवासी सोबन सिंह से उसकी किसी बात पर मामूली बहस हो गई थी। इसी बहस ने दोनों के बीच विवाद का रूप ले लिया, जिसके बाद सोबन राम ने प्रह्लाद पर लाठी डंडों से हमला कर दिया और प्रह्लाद सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

ये भी पढ़ें:

अपने पति पर हमला हाेते देख वहीं पास में मौजूद उसकी पत्नी कलावती देवी पति को बचाने आई तो हत्यारोपी सोबन राम ने कलावती पर भी लाठी डंडे से हमला कर दिया, जिससे कलावती देवी के गंभीर रूप से जख्मी हो गई। जिले में दिनदहाड़े हमला और पीट पीट कर ग्रामीण की जान लेने की घटना के बाद से ही आसपास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने गंभीर रूप से घायल कलावती देवी को डीडीहाट सीएचसी पहुंचाया, जहां पर उसकी गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के बीच विवाद के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।