उत्तराखंड चमोलीcountry last tea shop in Mana photo viral

उत्तराखंड: देश की आखिरी चाय की दुकान की ये फोटो वायरल, जानिए क्या है इसकी खास बात

बीते दिनों जब एक ट्विटर यूजर ने इस दुकान की एक तस्वीर शेयर की तो लोग गदगद हो गए। इसे डिजिटल इंडिया की नई तस्वीर कहने लगे।

mana last tea shop: country last tea shop in Mana photo viral
Image: country last tea shop in Mana photo viral (Source: Social Media)

चमोली: माणा...देश की सरहद का अंतिम गांव। यहां स्थित देश की आखिरी चाय की दुकान इन दिनों खूब सुर्खियों में है। country last tea shop in Mana photo viral इसकी वजह भी बेहद दिलचस्प है। दरअसल इस दुकान पर उपभोक्ता अब यूपीआई से भी पेमेंट कर सकेंगे। बीते दिनों जब एक ट्विटर यूजर ने इस दुकान की एक तस्वीर शेयर की तो लोग गदगद हो गए। इसे डिजिटल इंडिया की नई तस्वीर कहने लगे। मशहूर उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी ये तस्वीर देखकर झूम उठे। शेयर की गई तस्वीर में भारत की आखिरी चाय की दुकान और यूपीआई बारकोड व दुकान के मालिक नजर आ रहे हैं। आनंद महिंद्रा ने इस पर खुशी जताते हुए लिखा- जैसा कि कहते हैं, एक तस्वीर 1000 शब्दों के बराबर होती है, यह तस्वीर भारत के डिजिटल भुगतान, इकोसिस्टम के दायरे और पैमाने को दर्शाती है, जय हो!'

ये भी पढ़ें:


बता दें कि इस तस्वीर को एक ट्विटर यूजर ने चार दिन पहले शेयर किया था। इस पर आनंद महिंद्रा द्वारा किया गया ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। ट्विटर यूजर्स उनके ट्वीट पर ढेरों प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया में एक्टिव रहते हैं और किसी न किसी विषय पर लगातार ट्वीट कर रचनात्मक गतिविधियों को प्रोत्साहित करते रहते हैं। उनके 98 लाख फॉलोअर्स हैं। यहां आपको माणा गांव के बारे में भी बताते हैं। चमोली में स्थित ये गांव देश का आखिरी सीमांत गांव है। भोटिया जनजाति बाहुल्य वाले इस गांव में हर साल लाखों पर्यटक आतें हैं। यह बदरीनाथ धाम से महज तीन किमी की दूरी पर स्थित है। इन दिनों 10500 फीट की ऊंचाई पर स्थित माणा गांव में यूपीआई सुविधा को दिखाती एक तस्वीर डिजिटल इंडिया की मिसाल बन गई है।