उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालKanungo revenue inspector bribery audio viral in Lansdowne

उत्तराखंड में महिला अफसर पढ़ा रही है रिश्वतखोरी का पाठ! पूर्व CM को कहे अपशब्द..सुनिए ऑडियो

लैंसडौन में युवक से मांगे पैसे, आडियो वायरल, कानूनगो को पैसे देने के लिए कह रही महिला राजस्व निरीक्षक..सुनिए ऑडियो

Lansdowne Kanungo Bribery Audio: Kanungo revenue inspector bribery audio viral in Lansdowne
Image: Kanungo revenue inspector bribery audio viral in Lansdowne (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: हाल ही में उत्तराखंड स्थापना दिवक बीता जिसमें बड़ी बड़ी बातें की गईं मगर उत्तराखंड में अब भी व्यवस्था में ज़रा भी सुधार नहीं है। यहां भ्र्ष्टाचार अब भी उतना ही है जितना पहले था।

revenue inspector bribery audio viral in Lansdowne

कोई भी सरकारी काम जेब ढीली किए बगैर नहीं होता। अब लैंसडौन तहसील से रिश्वत लेने की खबर आ रही है। लैंसडौन में तैनात एक राजस्व उपनिरीक्षक व व्यापारी के बीच पैसे को लेकर बातचीत के दो आडियो वायरल हुए हैं। इस वायरल आडियो में प्रमाण पत्र के एवज में कानूनगो को पैसे देने की बात हो रही है। दरअसल लैंसडौन तहसील में गुरुवार को महिला राजस्व निरीक्षक एक युवक को प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में कानूनगो को पैसे देने की बात कह रही है। महिला राजस्व निरीक्षक इस आडियो में युवक को समझा रही है कि तहसील कर्मियों से उनके कई काम पड़ते रहते हैं। आगे सुनिए ऑडियो

ये भी पढ़ें:

राजस्व उपनिरीक्षक व व्यापारी के बीच पैसे को लेकर बातचीत के दो आडियो वायरल हुए हैं। वायरल आडियो में महिला राजस्व निरीक्षक एक युवक को प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में कानूनगो को पैसे देने की बात कह रही है। वह युवक को कानूनगो का फोन उठाने के साथ रविवार को कानूनगो के कमरे में जाकर मिलने की नसीहत दे रही हैं। इसके अलावा दूसरे आडियो में इस युवक को दूसरा व्यक्ति पैसे देने के लिए कह रहा है और युवक से प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर तीन हजार रुपये मांगे गए। हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। वहीं लैंसडौन के प्रभारी उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार का स्पष्ट कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है मगर पैसों के लेन-देन को लेकर कोई बात संज्ञान में आती है तो वह अवश्य ही संबंधित कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। सुनिए ऑडियो (साभार-स्वतंत्र खबर उत्तराखंड)

सब्सक्राइब करें: