उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarkashi Yogi Adityanath Birth Place

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में है CM योगी आदित्यनाथ की जन्मस्थली, कहा- मैं आ रहा हूं

गांव के लोग सीएम योगी से मिलने लखनऊ गए थे। वहां मुख्यमंत्री की ओर से न सिर्फ उनका शानदार सत्कार किया गया, बल्कि उन्हें यूपी के अलग-अलग स्थानों की सैर भी कराई गई।

yogi adityanath uttarkashi: Uttarkashi Yogi Adityanath Birth Place
Image: Uttarkashi Yogi Adityanath Birth Place (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी का मसाल गांव...यहां के लोग यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद खुशी से फूले नहीं समा रहे। गांव के लोग सीएम योगी से मिलने लखनऊ गए थे। वहां मुख्यमंत्री की ओर से न सिर्फ इनका शानदार सत्कार किया गया, बल्कि उन्हें यूपी के अलग-अलग स्थानों की सैर भी कराई गई।

Yogi Adityanath Birth Place Uttarkashi

योगी आदित्यनाथ से मिले इस अपनेपन ने ग्रामीणों को भाव विभोर कर दिया। योगी आदित्यनाथ ने उनसे आगामी चारधाम यात्रा के दौरान मसाल गांव आने का वादा भी किया है। योगी आदित्यनाथ की इस मेहमान नवाजी से ग्रामीण उत्साहित और खुश हैं। मसाल गांव से यूपी के सीएम का खास रिश्ता है। यूपी उनकी कर्मभूमि भले ही है, लेकिन जन्मभूमि उत्तराखंड है। बड़कोट तहसील का मसाल गांव वही गांव है, जहां योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था। बीते 30 अक्टूबर को इस गांव की मंदिर समिति के सदस्य योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके आवास लखनऊ गए थे।

ये भी पढ़ें:

जहां उन्होंने योगी आदित्यनाथ को गांव में निर्माणाधीन मां भगवती के मंदिर का शिलान्यास करने का न्योता दिया। ग्रामीणों ने सीएम को याद दिलाई कि उनका जन्म मसाल गांव में हुआ था। योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीणों के निमंत्रण को स्वीकार किया और आगामी यात्राकाल में स्वयं मसाल गांव आने का आश्वासन दिया। मंदिर समिति के अध्यक्ष सकलचंद राणा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्म 1972 में मसाल गांव में हुआ था। उनके पिताजी आनंद सिंह बिष्ट वन विभाग में उस दौरान सेवारत थे तथा मसाल गांव में निवास करते थे। गांव में रहने वाले हरिकृष्ण कहते हैं कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि योगी आदित्यनाथ इस तरह से उन्हें सम्मान देंगे। पूरी तरह से राज्य अतिथि के रूप में योगी की ओर से शिष्टमंडल के सदस्यों को अतिथि गृह में रखा गया। उन्हें अयोध्या राम जन्मभूमि घूमाने के अलावा गुरु गोरखनाथ के दर्शन भी कराए गए।