उत्तराखंड बागेश्वरBageshwar Abhishek Selected In Uttarakhand Under 19 Cricket Team

बागेश्वर के अभिषेक का अंडर-19 क्रिकेट टीम में सलेक्शन, लगातार 5 अर्द्धशतकों का बनाया रिकॉर्ड

पहाड़ के टैलेंटेड बच्चे जब राजकीय टीम का हिस्सा बनते हैं तो दूसरे खिलाड़ियों को भी हौसला मिलता है। अभिषेक की सफलता दूसरे लोगों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी।

bageshwar abhishek under 19: Bageshwar Abhishek Selected In Uttarakhand Under 19 Cricket Team
Image: Bageshwar Abhishek Selected In Uttarakhand Under 19 Cricket Team (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड के होनहार खिलाड़ी क्रिकेट के क्षेत्र में खूब नाम कमा रहे हैं। इसी कड़ी में एक अच्छी खबर बागेश्वर से आई है।

Bageshwar Abhishek Selected In Under 19 Cricket Team

यहां रहने वाले अभिषेक दफौटी अब उत्तराखंड की अंडर-19 टीम में चौके-छक्के लगाते दिखेंगे। उनका चयन राज्य की अंडर-19 क्रिकेट टीम में हुआ है। खेल प्रेमियों ने अभिषेक की इस उपलब्धि पर खुशी जताई। अभिषेक बल्लेबाज होने के साथ ही बाएं हाथ के स्पिनर भी हैं। उपलब्धियों की बात करें तो बीसीसीआई के अंडर-19 बालक वर्ग (वनडे फार्मेट) के लिए अभिषेक का चयन स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में हुआ था। इसके बाद कूच बिहार टूर्नामेंट के लिए हुए पांच ट्रायल मैचों में पांच अर्द्धशतक लगा कर उन्होंने अपनी मजबूत दावेदारी ठोकी। अब अभिषेक को कर्नाटक के खिलाफ होने वाले दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है, उम्मीद है वो हमेशा की तरह शानदार प्रदर्शन करेंगे। अभिषेक 18 साल के हैं। आज हम उनकी सफलता की बात कर रहे हैं, लेकिन इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत छिपी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

अभिषेक पिछले आठ वर्ष से घर से दूर रह कर अभ्यास कर रहे हैं। अपने से छोटे बच्चों को कोचिंग भी देते हैं। इतना ही नहीं अभिषेक कॉर्पोरेट मैचों में अंपायरिंग भी करते हैं, ताकि अपनी कोचिंग का खर्चा निकाल सकें। अभिषेक का परिवार बिलौनासेरा गांव में रहता है। पिता मोहन सिंह दफौटी भारतीय सेना में हैं। मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले अभिषेक देहरादून की क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास कर रहे हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बागेश्वर के अध्यक्ष सुरेश सोनियाल ने भी अभिषेक की उपलब्धि पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि पहाड़ के टैलेंटेड बच्चे जब राजकीय टीम का हिस्सा बनते हैं तो दूसरे खिलाड़ियों को भी हौसला मिलता है। अभिषेक की सफलता दूसरे लोगों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी।