उत्तराखंड देहरादूनdehradun zoo king cobra missing

देहरादून ZOO से 'चोरी' हुआ 10 फीट लंबा किंग कोबरा! जानिए कैसे हुआ ये बड़ा खेल

ये किंग कोबरा गया कहां इसे लेकर अब जू प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं. मामले के सामने आने के बाद वन मंत्री ने इसके जांच के आदेश दे दिए हैं।

dehradun zoo king kobra : dehradun zoo king cobra missing
Image: dehradun zoo king cobra missing (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून चिड़ियाघर से बड़ी खबर आ रही है। यहां पर कोबरा सांप के गायब होने से वन विभाग में भारी हड़कंप मचा हुआ है।

king cobra missing from dehradun zoo

देहरादून जू से कोबरा सांप गायब होने को लेकर वन मंत्री सुबोध उनियाल ने जांच के आदेश दिए हैं। यह पहली बार नहीं है कि उत्तराखंड वन विभाग विवादों के घेरे में आया है। वन्यजीवों को लेकर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। राजाजी नेशनल पार्क में बाघिन के गायब होने और कॉर्बेट नेशनल पार्क से बिना केंद्र की इजाजत के हाथियों को गुजरात भेजने के बाद अब देहरादून चिड़ियाघर से कोबरा सांप गायब होने का मामला विवादों में है। वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट पंकज पोखरियाल ने किंग कोबरा को जू में रखे जाने की परमिशन आदि के बारे में आरटीआई फाइल कर दी. इसकी भनक लगते ही जू प्रशासन ने अपनी गर्दन बचाने के लिए जू से किंग कोबरा को ही गायब कर दिया.. आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ये किंग कोबरा गया कहां इसे लेकर अब जू प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं. मामले के सामने आने के बाद वन मंत्री ने इसके जांच के आदेश दे दिए हैं। मीडिया के मुताबिक पहले तो देहरादून चिड़ियाघर में बिना मंजूरी के इस कोबरा सांप को रखा गया और उसके बाद अब यह सांप इस चिड़ियाघर में मौजूद नहीं है। यह सांप कहां गया अब इसको लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही हैं। वहीं वन मंत्री सुबोध उनियाल का कहना है कि उनके संज्ञान में ये मामला है। उन्होंने कहा कि वन विभाग कोबरा को रेस्क्यू करके लाई थी और अब वो कोबरा कहां गया और कैसे गया उसके लिए जांच की जा रही है।