उत्तराखंड देहरादूनitbp recruitment 2022 all details

उत्तराखंड के नौजवान ध्यान दें! ITBP में निकली भर्तियां..10वीं पास भी करें आवेदन

आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 है। समय कम है इसलिए अगर भर्ती में हिस्सा लेना है तो जल्द से जल्द आवेदन करें।

uttarakhand itbp jobs: itbp recruitment 2022 all details
Image: itbp recruitment 2022 all details (Source: Social Media)

देहरादून: आईटीबीपी का हिस्सा बनकर देश सेवा की चाह रखने वाले युवा ध्यान दें। इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) में 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती निकली है।

itbp recruitment 2022 all details

भर्ती के लिए क्या योग्यता मांगी गई है और आवेदन कैसे करना है, ये जानने के लिए राज्य समीक्षा से जुड़े रहें। सबसे पहले तो ये जान लें कि आईटीबीपी की भर्ती कांस्टेबल के पदों के लिए निकाली गई है। जो भी युवा पात्रता को पूरा करते हैं, वो आवेदन कर सकते हैं। ये भर्ती आईटीबीपी एचसी/कांस्टेबल दूरसंचार के 293 पदों पर होगी। अच्छी बात ये है कि महिलाएं भी खाली पदों के लिए आवेदन कर सकती हैं और आईटीबीपी में सेवाएं दे सकती हैं। भर्ती में हिस्सा लेने के लिए आवेदक की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। जो युवा कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी सरकारी या मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें:

आवेदन करते वक्त उम्मीदवार को फीस भी देनी होगी। जो उम्मीदवार सामान्य वर्ग से आते हैं, उन्हें आवेदन फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे। महिला उम्मीदवारों, एससी, एसटी उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। एक और जरूरी बात नोट कर लें। आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 है। समय कम है इसलिए अगर भर्ती में हिस्सा लेना है तो जल्द से जल्द आवेदन करें। आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको भर्ती संबंधी हर डिटेल मिलेगी। रोजगार और शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।