उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal DM IAS Saurabh Gaharwar Ultrasound

उत्तराखंड में एक DM ऐसा भी, जो छुट्टी के दिन बन जाता है डॉक्टर..इसे कहते हैं सच्ची समाजसेवा

आज हम आपको उत्तराखंड के एक ऐसे ही काबिल और जिम्मेदार उच्चाधिकारी IAS Saurabh Gaharwar के बारे में बताने जा रहे हैं जो हैं तो डीएम मगर डीएम के साथ ही डॉक्टर बनकर समाज सेवा करते हैं।

IAS Saurabh Gaharwar: Tehri Garhwal DM IAS Saurabh Gaharwar Ultrasound
Image: Tehri Garhwal DM IAS Saurabh Gaharwar Ultrasound (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड के हिस्से भले ही ईमानदार और काबिल नेता नहीं आए मगर इस देवभूमि के हिस्से क़ई काबिल उच्चाधिकारी और अफसर आए हैं।

Tehri Garhwal DM IAS Saurabh Gaharwar

आज हम आपको उत्तराखंड के एक ऐसे ही काबिल और जिम्मेदार उच्चाधिकारी के बारे में बताने जा रहे हैं जो हैं तो डीएम मगर डीएम के साथ ही डॉक्टर बनकर समाज सेवा करते हैं। अब इनको डीएम कहें या फिर डॉक्टर जो भी कहें मगर इन्होंने अपने इस जिम्मेदार व्यवहार की वजह से अपना नाम उत्तराखंड के काबिल और ईमानदार अफसरों की फेहरिस्त में शामिल कर लिया है। हम बात कर रहे हैं टिहरी जिले के डीएम डॉक्टर सौरभ गहरवार की जो कि टिहरी जिले में डीएम होने के नाते प्रशासनिक कार्यों को बखूबी संभाल रहे हैं मगर वह अपने प्रशासनिक कार्यों के अलावा अपने खास काम की वजह से भी बेहद चर्चा में हैं।

ये भी पढ़ें:

अक्सर जहां उच्च अधिकारी अपने कार्यों के अलावा अन्य कामों से दूरी बना लेते हैं और केवल अपनी ड्यूटी तक ही सीमित रहते हैं और तो और अपने औहदे की वजह से धौंस जमाते हैं तो वहीं टिहरी जिले के जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार प्रशासनिक सेवाओं के साथ ही अस्पताल में भी सेवाएं दे रहे हैं और मरीजों का इलाज कर रहे हैं। आपको बता दें कि टिहरी जिले के डीएम डॉ सौरभ गहरवार प्रशासनिक सेवा में आने से पहले रेडियोलॉजिस्ट के तौर पर कार्यरत थे। डॉक्टर सौरभ हर रविवार की छुट्टी के दिन बौराड़ी जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। टिहरी जिले के लोगों को इससे बड़ी राहत मिल रही है। डीएम डॉ. सौरभ गहरवार रेडियोलॉजी में एमडी हैं और उनका मानना है कि जहां-जहां अल्ट्रासाउंड मशीनें हैं, वहां कम से कम अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध करायी जा सके। इसलिए IAS Saurabh Gaharwar हर रविवार अस्पताल में मरीजों का अल्ट्रासाउंड करते हैं।

ये भी पढ़ें: