उत्तराखंड पिथौरागढ़Pithoragarh Rajendra Singh Mehar CDS Exam Airforce No 1 Rank

उत्तराखंड के राजेन्द्र ने CDS परीक्षा में जमाई धाक, एयरफोर्स के लिए देशभर में मिली पहली रैंक

मूल रूप से पिथौरागढ़ के जमतड़ गांव के रहने वाले राजेन्द्र सिंह महर ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस की एयरफोर्स विंग के लिए देश में पहली रैंक हासिल की है।

rajendra singh mehar cds rank: Pithoragarh Rajendra Singh Mehar CDS Exam Airforce No 1 Rank
Image: Pithoragarh Rajendra Singh Mehar CDS Exam Airforce No 1 Rank (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के युवा अपनी प्रतिभा के बूते हर दिन नई ऊंचाईयां छू रहे है। आज एक बार फिर से पहाड़ के एक नौजवान ने पूरे उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है।

Pithoragarh Rajendra Mehar CDS Exam Airforce No.1 Rank

पिथौरागढ़ के राजेन्द्र महर को बहुत बहुत शुभकामनाएं दीजिए…राजेन्द्र ने बड़ा मुकाम हासिल किया है। राजेंद्र ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस यानी CDS परीक्षा में आईएमए क लिए नौवीं रैंक हासिल की है। इससे भी ज्यादा अच्छी बात ये है कि उन्होंने इसी परीक्षा में एयरफोर्स के लिए पहली रैंक हासिल की है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जामिनेशन का रिजल्ट जारी कर दिया है। मूल रूप से पिथौरागढ़ के जमतड़ गांव के रहने वाले राजेन्द्र सिंह महर ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस की एयरफोर्स विंग के लिए देश में पहली रैंक हासिल की है। यूपीएससी सीडीएस (1) 2022 परीक्षा में कुल 164 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं। राजेन्द्र को एयरफोर्स में पहली जबकि आईएमए में नौवीं रैंक हासिल हुई है। आप भी रानेन्द्र को शुभकामनाएं दें।