उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal boy Vikas and American Girl Frencheska Marriage

गढ़वाल का दूल्हा, अमेरिका की दुल्हन: गढ़वाली रीति-रिवाज से हुआ शुभ विवाह

फ्रेंचस्का अमेरिका में डॉक्टर हैं। उनका विवाह चंबा ब्लॉक के आराकोट में रहने वाले विकास से हुआ है। दोनों के विवाह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

tehri boy american girl wedding: Tehri Garhwal boy Vikas and American Girl Frencheska Marriage
Image: Tehri Garhwal boy Vikas and American Girl Frencheska Marriage (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: कहते हैं सच्चे प्यार में भाषा, धर्म और सरहदें कोई मायने नहीं रखतीं।

Tehri Garhwal boy and American Girl Marriage

अमेरिका की रहने वाली डॉक्टर फ्रेंचस्का भी यही सोचा करती थीं, और जब बात अपने प्यार को अपनाने की आई तो वो सात समंदर पार कर भारत के उत्तराखंड चली आईं और यहां रहने वाले हिंदू युवक से शादी रचा ली। टिहरी के चंबा में सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में दोनों ने सात फेरे लिए, सात जन्म तक साथ निभाने की कसमें खाईं। फ्रेंचस्का अमेरिका में डॉक्टर हैं। उनका विवाह चंबा ब्लॉक के आराकोट में रहने वाले विकास से हुआ है। दोनों ने 16 नवंबर को उत्तराखंडी रीति-रिवाज से शादी की। दूल्हे के परिजनों ने बताया कि अमेरिका की रहने वाली फ्रेंचस्का भारतीय संस्कृति से बेहद प्रभावित हैं।

ये भी पढ़ें:

यही वजह है कि जब विवाह की बात आई तो उन्होंने भारत में रहने वाले विकास संग विवाह बंधन में बंधने का फैसला लिया। रिश्ते के दौरान कई बार भाषा संबंधी दिक्कतें आईं तो कभी लगा की दोनों देशों की संस्कृति अलग है, लेकिन फ्रेंचस्का और विकास एक-दूसरे की ढाल बने रहे। दोनों ने अपने रिश्ते को बनाए रखने और सबका प्यार हासिल करने के लिए मन से प्रयास किए। 16 नवंबर को दोनों ने सबके प्यार और आशीर्वाद से एक-दूसरे का हाथ थाम लिया। विकास और फ्रेंचस्का विवाह के बाद अमेरिका लौट गए। दोनों का विवाह टिहरी क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। विवाह की तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें फ्रेंचस्का और विकास के बीच जबर्दस्त बॉंडिंग देखने को मिली। सोशल मीडिया पर विकास और उनकी दुल्हन फ्रेंचस्का की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं।