उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Education and Panchayati Raj Department Recruitment 2022

उत्तराखंड के दो विभागों में 10 हजार पदों पर भर्ती की तैयारी, 2 मिनट में पढ़िए पूरी डिटेल

शिक्षा विभाग तकरीबन 10 से 12 हजार पदों पर भर्ती करने जा रहा है। पंचायत राज विभाग में भी हजारों पदों पर भर्ती होनी है।

uttarakhand employment news: Uttarakhand Education and Panchayati Raj Department Recruitment 2022
Image: Uttarakhand Education and Panchayati Raj Department Recruitment 2022 (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें। राज्य के पंचायत राज विभाग और शिक्षा विभाग में खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है। दोनों विभागों में हजारों खाली पदों को भरा जाना है। आप भी तैयारी मे जुट जाएं। भर्ती संबंधी डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।

Uttarakhand Education Department Recruitment 2022

सबसे पहले शिक्षा विभाग में होने वाली भर्तियों के बारे में जान लेते हैं। विभाग के अनुसार माध्यमिक शिक्षा में तकरीबन 4 हजार और प्राथमिक शिक्षा में करीब 3 हजार पद खाली हैं। जिन्हें जल्द भरा जाएगा। ये जानकारी शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने दी। इसके अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता मे हुई बैठक में 2300 गेस्ट टीचरों की भर्ती को लेकर चर्चा की गई है। तकरीबन 950 वीआरसी और सीआरसी शिक्षकों की भर्ती भी होनी है। जिन्हें आउटसोर्सिंग के माध्यम से नियुक्त किया जाएगा। शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 3 हजार से ज्यादा पद खाली हैं, इन्हें भरने के लिए भी कवायद जारी है। इस तरह शिक्षा विभाग तकरीबन 10 से 12 हजार पदों पर अलग-अलग वर्ग के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Panchayati Raj Department Recruitment 2022

पंचायत राज विभाग में भी हजारों पदों पर भर्ती होनी है। शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी को पंचायत राज विभाग में निदेशक की जिम्मेदारी भी दी गई है। उन्होंने बताया कि पंचायत राज विभाग की बैठक में हर ग्राम पंचायत में एक-एक पर्यावरण मित्र नियुक्त करने का फैसला लिया गया है। इस तरह प्रदेश की कुल 7700 पंचायतों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से 7700 हजारों पदों पर नियुक्ति की जाएगी। विभाग में 410 डाटा एंट्री ऑपरेटरों के पदों को भी भरा जाएगा। इन पदों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से भरे जाने की प्रक्रिया जारी है।