उत्तराखंड हरिद्वारHaridwar Naresh Kumar Saini Fake Note Printing Machine

उत्तराखंड: घर में ही प्रिंटिंग प्रेस लगाकर नकली नोट छापने लगा युवक, एक गलती से पकड़ा गया

हर किसी की तरह नरेश को भी पैसे की जरूरत थी, लेकिन बंदे ने मेहनत से पैसा कमाने की बजाय घर पर ही मशीन लगा ली और नकली नोट छापने लगा।

haridwar nakli note: Haridwar Naresh Kumar Saini Fake Note Printing Machine
Image: Haridwar Naresh Kumar Saini Fake Note Printing Machine (Source: Social Media)

हरिद्वार: कहते हैं पैसा सबकुछ नहीं होता, लेकिन इसके बिना भी कुछ नहीं होता। पैसा हर किसी की जरूरत है।

Haridwar Naresh Kumar Fake Note Printing Machine

हरिद्वार में रहने वाले नरेश कुमार सैनी की भी थी, लेकिन बंदे ने मेहनत से पैसा कमाने की बजाय घर पर ही मशीन लगा ली और नकली नोट छापने लगा। आरोपी प्रिंटर का इस्तेमाल कर 100 और 200 रुपये के नकली नोट छाप रहा था, और इन्हें बाजार में चला भी रहा था। बुधवार को पुलिस ने आरोपी को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान आरोपी के पास से 29 हजार 800 के नकली नोट बरामद हुए। नरेश कुमार सैनी बिजनौर के ग्राम खलीलपुरा का रहने वाला है। वर्तमान में वो ज्वालापुर के मोहल्ला धीरवाली में रह रहा था। नरेश कम वक्त में ही खूब पैसा कमा लेना चाहता था

ये भी पढ़ें:

इसके लिए उसने नकली नोट छापने का प्लान बनाया। आरोपी ने घर पर कलर प्रिंटर लगवाया और इसकी मदद से नकली नोट छापने लगा। उसने ये नकली नोट कई जगह चलाए, लेकिन जल्द ही पकड़ा गया। दरअसल नरेश कुमार सिडकुल क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में एक दुकान पर सामान लेने पहुंचा था। पैसे देने की बारी आई तो नरेश कुमार ने वही 100 और 200 रुपये के नकली नोट थमाए, जो वो अब तक कई जगह खपा चुका था, लेकिन इस बार चालाकी काम नहीं आई। शक होने पर दुकानदार ने नरेश कुमार को पकड़ लिया। बाद में पुलिस बुलाई गई। बहरहाल आरोपी नरेश कुमार पुलिस के कब्जे में है। उससे पूछताछ की जा रही है।