उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालsrinagar garhwal bodybuilder doctor Dheeraj mr world

गढ़वाल के बॉडी बिल्डर डॉक्टर ने कमाल कर दिया, मिस्टर वर्ल्ड प्रतियोगिता में पाया छठा स्थान

डॉ. धीरज कुमार ने बढ़ाया प्रदेश का मान, मिस्टर वर्ल्ड कंपटीशन में हासिल किया छठां स्थान..कमाल की बात ये है कि डॉ. धीरज ने शाकाहार के दम पर शानदार बॉडी बनाई है।

srinagar garhwal doctor dheeraj mister world: srinagar garhwal bodybuilder doctor Dheeraj mr world
Image: srinagar garhwal bodybuilder doctor Dheeraj mr world (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: अपने सपनों को कैसे जीना है, ये कोई उत्तराखंड के बॉडी बिल्डर डॉक्टर धीरज कुमार से सीखे। डॉ. धीरज कुमार इन दिनों खूब चर्चा में हैं।

srinagar garhwal body builder doctor Dheeraj mr world

श्रीनगर के सरकारी अस्पताल में सेवाएं देने वाले डॉ. धीरज कुमार उन लोगों में से हैं, जिन्होंने अपने करियर और अपने सपने के बीच बेहतर तालमेल बनाया, और दूसरों के लिए मिसाल कायम की। हाल में डॉक्टर धीरज ने मिस्टर वर्ल्ड प्रतियोगिता में छठा स्थान हासिल किया है। डॉ. धीरज की सफलता से श्रीनगर के साथ-साथ रुड़की में भी जश्न का माहौल है। डॉ. धीरज कुमार रुड़की के रहने वाले हैं और इन दिनों श्रीनगर के सरकारी अस्पताल में सेवाएं दे रहे हैं। डॉ. धीरज पिछले कई महीनों से मिस्टर वर्ल्ड कंपटीशन की तैयारी में जुटे थे। दिल्ली में हुई इस प्रतियोगिता में अमेरिका, इटली, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, कोरिया और साउथ अफ्रीका समेत अन्य देशों के 480 एथलीट पहुंचे थे। इन सभी को पछाड़ते हुए डॉ. धीरज ने छठवीं रैंक हासिल की, जो कि खुद में बड़ी उपलब्धि है। डॉ. धीरज ने बताया कि कंपटीशन बेहद टफ था। इस प्रतियोगिता को देश-विदेश के प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर जज कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:

जिनमें पूर्व मिस्टर यूनिवर्स संग्राम चोगले, द्रोणाचार्य अवॉर्डी भूपेंद्र धवन, ऑस्ट्रेलिया के बॉडी बिल्डर डेव स्मिथ जैसे लोग शामिल थे। डॉ. धीरज इस कंपटीशन में सबको प्रभावित करने में सफल रहे। मिस्टर वर्ल्ड कंपटीशन में धाक जमाने के बाद अब डॉ. धीरज मिस्टर यूनिवर्स प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी सफर जारी है। देश और प्रदेश का नाम रौशन करने के लिए वो खूब मेहनत कर रहे हैं। बता दें कि डॉ. धीरज मूलरूप से यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। परिवार रुड़की में रहता है। यूपी से शुरुआती पढ़ाई करने के बाद उन्होंने वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया। बाद में श्वास रोग में फेलोशिप की। पढ़ाई के साथ बॉडी बिल्डिंग का भी खूब शौक रहा और वो पिछले 8 साल से कठिन ट्रेनिंग कर रहे हैं। कमाल की बात ये है कि डॉ. धीरज ने शाकाहार के दम पर शानदार बॉडी बनाई है।