उत्तराखंड देहरादून29 November Commercial vehicles chakka jam in Uttarakhand

बड़ी खबर: कल उत्तराखंड में चक्का जाम, नहीं चलेंगे कमर्शियल वाहन

परिवहन सचिव ने ऑटोमेटिक फिटनेस में छूट देने से साफ इनकार कर दिया, जिसके बाद सभी कमर्शियल वाहन चालकों ने 29 नवंबर को चक्का जाम का निर्णय लिया है।

uttarakhand chakka jam 20 november: 29 November Commercial vehicles chakka jam in Uttarakhand
Image: 29 November Commercial vehicles chakka jam in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कमर्शियल वाहनों के मालिक ऑटोमेटिक फिटनेस का विरोध कर रहे हैं। बस, टैक्सी, मैक्सी और ऑटो विक्रम के बाद ट्रक संचालकों ने भी ऑटोमेटिक फिटनेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Commercial vehicles chakka jam in Uttarakhand

नई व्यवस्था के विरोध में 29 नवंबर को चक्का जाम रहेगा, जिसमें ट्रक संचालक भी शामिल होंगे। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस से जुड़े संचालक कल अपने ट्रक नहीं चलाएंगे। इस दिन सभी संचालक विधानसभा घेराव कार्यक्रम में शामिल होंगे। चक्का जाम की वजह से प्रदेश में करीब 20,000 से ज्यादा ट्रकों के पहिए जाम हो सकते हैं। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रदेश महासचिव आदेश सैनी ने बताया कि फिटनेस सभी कमर्शियल वाहनों से जुड़ा है। ऑटोमेटिक सेंटर में वाहन स्वामियों को बेवजह परेशान किया जा रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आदेश सैनी ने कहा कि तीन सौ रुपये की रिफ्लेक्टर टेप 12 सौ रुपये में लग रही है, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। फैसले के विरोध में सभी ट्रक संचालक कल चक्का जाम करेंगे। अगर फैसला वापस नहीं लिया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। आपको बता दें कि कमर्शियल वाहनों के मालिकों ने ऑटोमेटिक फिटनेस में छूट की मांग को लेकर बीते दिनों परिवहन आयुक्त दफ्तर पर प्रदर्शन कर घेराव किया था। इस दौरान परिवहन सचिव से बातचीत भी हुई, सचिव ने बातचीत के दौरान ऑटोमेटिक फिटनेस में छूट देने से साफ इनकार कर दिया है, जिसके बाद सभी कमर्शियल वाहन चालकों ने 29 नवंबर को चक्का जाम का निर्णय लिया है। ट्रक संचालकों ने भी चक्काजाम को समर्थन देने का ऐलान किया है।