उत्तराखंड देहरादूनFraud of 60 lakh with Dehradun BJP leader Antriksh Saini for loan

उत्तराखंड में गजब हो गया! लोन दिलाने के नाम पर BJP नेता से 60 लाख की ठगी

पीड़ित डॉ. अंतरिक्ष सैनी बीजेपी नेता है। उन्होंने गुजरात और दिल्ली के गैंग पर करोड़ों रुपये फाइनेंस कराने का झांसा देकर 60 लाख की ठगी करने का आरोप लगाया है।

dehradun Antriksh Saini Rs 60 Lakh Fraud: Fraud of 60 lakh with Dehradun BJP leader Antriksh Saini for loan
Image: Fraud of 60 lakh with Dehradun BJP leader Antriksh Saini for loan (Source: Social Media)

देहरादून: बदलते वक्त के साथ ठगी के तरीके भी बदले हैं। उत्तराखंड में इन दिनों लोन दिलाने के नाम पर ठगी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं।

Fraud of 60 lakh with Dehradun BJP leader

ताजा मामला देहरादून का है, जहां शातिर ठगों ने करोड़ों का लोन दिलाने के नाम पर बीजेपी नेता से लाखों रुपये ठग लिए। इस मामले में पुलिस ने दो अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। पीड़ित डॉ. अंतरिक्ष सैनी बीजेपी नेता है। उन्होंने गुजरात और दिल्ली के गैंग पर करोड़ों रुपये फाइनेंस कराने का झांसा देकर 60 लाख की ठगी करने का आरोप लगाया है। चंद्रलोक कॉलोनी में रहने वाले डॉ. अंतरिक्ष सैनी बसपा में रहते हुए हरिद्वार से लोकसभा चुनाव और कांग्रेस में रहते हुए लक्सर से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। कुछ समय पहले उन्हें ज्वाइन कर ली। पुलिस को दी गई शिकायत में बीजेपी नेता ने बताया कि वह खाबड़वाला में संतला देवी नाम से रिजॉर्ट बनवा रहे हैं। काम पूरा करने के लिए लोन की जरूरत थी।

ये भी पढ़ें:

अक्टूबर 2019 में वह लोन के सिलसिले में वडोदरा के सुदामा राम और महेश शर्मा से मिले। दोनों ने फंड दिलाने की हामी भर दी। आरोपियों ने सिक्योरिटी के तौर पर 40 लाख रुपये मांगे, तब पीड़ित ने 39.85 लाख का भुगतान कर दिया। इसके बाद भी लोन नहीं मिला। बाद में आरोपियों ने अपना फोन बंद कर दिया। इसी तरह बीजेपी नेता को जैंतनवाला में बन रहे होटल के लिए भी करोड़ों के लोन की जरूरत थी। साल 2020 में उनका संपर्क श्वेता शर्मा से हुआ, जिसने खुद को महाराष्ट्र बैंक की कर्मचारी बताते हुए 80 करोड़ का लोन दिलाने का झांसा दिया। श्वेता और उसके साथियों ने सिक्योरिटी के रूप में तीस लाख रुपये मांगे। जिसमें से 20 लाख रुपये उन्हें दे दिए गए। बाद में आरोपी लोन दिलाने के नाम पर टालमटोल करने लगे। अब कोर्ट के आदेश पर डालनवाला पुलिस ने दोनो मामलों में अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं। मामले में जांच की जा रही है।