उत्तराखंड नैनीतालNainital Mukteshwar Ramgarh destination wedding in Uttarakhand

उत्तराखंड में बर्फबारी के बीच 7 फेरे, इन 3 जगहों में शादी के लिए देशभर से आ रही है बुकिंग

पहाड़ की शांत वादियों में डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन बढ़ रहा है और यह बहुत खर्चीली भी नहीं होती। प्रदेश के कई इलाके डेस्टिनेशन वेडिंग के क्षेत्र में नई पहचान बना रहे हैं।

Uttarakhand wedding destinations : Nainital Mukteshwar Ramgarh destination wedding in Uttarakhand
Image: Nainital Mukteshwar Ramgarh destination wedding in Uttarakhand (Source: Social Media)

नैनीताल: शादी का मौका हर किसी के लिए बेहद खास होता है और इस मौके को यादगार बनाने के लिए देशभर के युवा जोड़े उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं।

destination wedding in Uttarakhand

उत्तराखंड के कई क्षेत्र युवाओं के पसंदीदा वेडिंग डेस्टिनेशन बनकर उभरे हैं। अच्छी बात ये है कि ऋषिकेश, देहरादून, औली की तरह नैनीताल, मुक्तेश्वर और रामगढ़ जैसे इलाके डेस्टिनेशन वेडिंग के क्षेत्र में नई पहचान बना रहे हैं। दिसंबर में भी शादी के कई मुहूर्त हैं और इसके लिए युवा जोड़ों ने उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों को वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर चुना है। मुक्तेश्वर (Mukteshwar Destination Wedding) और भीमताल के पास स्थित रिजॉर्ट में दिल्ली, गाजियाबाद, मुंबई आदि शहरों के सात युगल शादी समारोह के लिए बुकिंग करा चुके हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Nainital Destination Wedding

होटल कारोबारी बताते हैं कि शादी के इच्छुक जोड़े चाहते हैं कि उनके फेरे ऐसी जगह हों, जहां से हिमालय दिखे या फिर बर्फबारी हो। कुछ जोड़ें झील के किनारे सात फेरे लेने की ख्वाहिश रखते हैं। कई ऐसे भी हैं, जो उत्तराखंडी रिवाज से शादी करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं। भवाली स्थित पौराणिक देवी मंदिर के पुजारी मोहन चंद्र कहते हैं कि दिसंबर से लेकर 5 मार्च तक शादी के 26 मुहूर्त है। इच्छुक युवा जोड़े अपने विवाह कार्यक्रम के लिए यहां पहुंचने लगे हैं। पहाड़ की शांत वादियों में डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन बढ़ रहा है और यह बहुत खर्चीली भी नहीं होती। यही वजह है कि देशभर के युवाओं यहां विवाह बंधन में बंधने के लिए पहुंच रहे हैं, जो कि पर्यटन और आर्थिकी के लिहाज से शुभ संकेत है।