उत्तराखंड उधमसिंह नगरUttarakhand Kashipur Simran Wedding

उत्तराखंड में वायरल हुई सिमरन की शादी, दूल्हा नहीं दुल्हन चढ़ी घोड़ी..बारातियों ने की जमकर तारीफ

दुल्हन सिमरन ने अपने दूल्हे के आने का इंतजार न करते हुए खुद घोड़ी की कमान संभाली और दूल्हे से मिलने निकल पड़ीं।

uttarakhand simran wedding: Uttarakhand Kashipur Simran Wedding
Image: Uttarakhand Kashipur Simran Wedding (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: जमाना भले ही बदल गया हो, लेकिन आज भी लड़कियों को यही सिखाया-बताया जाता है कि उनका राजकुमार एक दिन घोड़ी पर सवार होकर आएगा, और उन्हें संग ले जाएगा।

Uttarakhand Kashipur Simran Wedding

लड़कियां भी बस राजकुमार के आने का इंतजार ही करती रह जाती हैं, लेकिन सिमरन चौधरी ने ऐसा नहीं किया। सिमरन ने अपने दूल्हे के आने का इंतजार न करते हुए खुद घोड़ी की कमान संभाली और दूल्हे से मिलने निकल पड़ीं। दुल्हन सिमरन की शादी और उनकी ग्रैंड एंट्री का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। सिमरन चौधरी का विवाह उत्तराखंड के काशीपुर के रहने वाले दुष्यंत संग हुआ है। दुष्यंत पेशे से पेट्रोलियम इंजीनियर हैं, जबकि बीटेक कर चुकी सिमरन वर्तमान में दुबई की कंपनी में जॉब कर रही हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

27 नवंबर को सिमरन के मुजफ्फरनगर स्थित निवास पर घुड़चढ़ी की रस्म हुई, जिसमें सिमरन बग्घी पर सवार हुईं। परिजन और रिश्तेदारों ने इस दौरान बैंड बाजे के साथ जमकर डांस किया। 25 साल की सिमरन दूल्हे की तरह सजी हुई थीं। उनके सिर पर पगड़ी खूब सज रही थी। बारात में राजशाही अंदाज में एंट्री लेने के बाद सिमरन अपने परिवार व दोस्तों के साथ शादी की रस्म के लिए चली गईं। 28 नवंबर को सिमरन और दुष्यंत का विवाह हुआ और 29 नवंबर को उन्होंने काशीपुर स्थित ससुराल में एंट्री की। सिमरन के परिजनों ने कहा कि बेटी की घुड़चढ़ी की रस्म निभाकर वो समाज को समानता का संदेश देना चाहते थे। आमतौर पर ये रस्म केवल वर पक्ष के द्वारा लड़के को घोड़ी पर बैठा कर निभाई जाती है, लेकिन हमने अपनी बेटी को बेटे के बराबर मान देते हुए इस परंपरा का निर्वहन किया। सिमरन की घुड़चढ़ी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग दुल्हन और उसके परिजनों की सोच को सलाम कर रहे हैं।