उत्तराखंड रुद्रप्रयागHome Guards Recruitment 2022 in 10 Districts of Uttarakhand

गुड न्यूज: उत्तराखंड के 10 जिलों में 330 महिला होमगार्ड की भर्ती, 2 मिनट में पढ़िए पूरी डिटेल

उत्तराखंड में महिला सिपाहियों की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर सीएम धामी ने बढ़ा ऐलान किया है। पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Home Guard Recruitment 2022: Home Guards Recruitment 2022 in 10 Districts of Uttarakhand
Image: Home Guards Recruitment 2022 in 10 Districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में महिला होमगार्ड्स की परीक्षा के लिए तैयारी करने वालीं और वर्तमान में होमगार्ड के पद पर तैनात लोगों के लिए राज्य सरकार एक अच्छी खबर लेकर आई है।

Uttarakhand Home Guard Recruitment

यह हम सबको पता है कि होमगार्ड्स की क्या महत्वता है। चाहे वो ट्रैफिक व्यवस्था संभालना हो या चुनाव के समय कानून व्यवस्था बनाए रखनी हो, वे कई जगहों पर तैनात किए जाते हैं।होमगार्ड राज्य की कानून व्यवस्था में अहम योगदान दे रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड सरकार होमगार्ड्स के लिए अनोखी सौगात लेकर आई है। उत्तराखंड में महिला सिपाहियों की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर सीएम धामी ने बढ़ा ऐलान किया है। राज्य के 10 जनपदों - ऊधमसिंहनगर, पिथौरागढ, चम्पावत, अल्मोड़ा बागेश्वर, चमोली, रूद्रप्रयाग, पौड़ी, उत्तरकाशी और टिहरी में महिला होमगार्ड्स स्वयंसेवको की एक-एक महिला प्लाटून (कुल संख्या-330) पदो पर भर्ती किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

इसी के साथ अंतरजनपदीय ड्यूटी और राज्य की सीमा में निर्वाचन ड्यूटी के साथ रैतिक परेड में तैनात होने वाले होमगार्ड्स स्वयंसेवको को 180 प्रतिदिवस भोजन भत्ता दिए जाने का फैसला भी लिया गया है। होमगार्ड्स की ड्यूटी के 24 घंटे के भीतर घायल / बीमार होने वाले होमगार्ड्स स्वयंसेवको को पूरे सेवाकाल में चिकित्सालय में भर्ती होने पर अधिकतम 6 माह तक ड्यूटी भत्ता देने का भी सीएम धामी ने ऐलान किया है।साथ ही अवैतनिक प्लाटून कमांडर के मानदेय में 1000 से 1500 रुपये प्रतिमाह, अवैतनिक सहायक कम्पनी कमांडर के मानदेय में 1200 से 2000 प्रतिमाह और अवैतनिक कम्पनी कमांडर के मानदेय में 1500 से 2500 रुपये प्रतिमाह की बढ़ोतरी की गई है।