उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand cabinet minister chandan ram das dengue positive

उत्तराखंड में कोरोना के बाद डेंगू का डंक, कैबिनेट मंत्री अस्पताल में भर्ती

बीते महीने देहरादून-हरिद्वार जिले में भी डेंगू के कई केस सामने आए थे। लक्सर के बसेड़ी गांव में डेंगू से दो महिलाओं की मौत भी हो गई थी।

cabinet minister chandan ram das dengue: uttarakhand cabinet minister chandan ram das dengue positive
Image: uttarakhand cabinet minister chandan ram das dengue positive (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना का कहर कम हुआ तो डेंगू पैर पसारने लगा। उत्तराखंड में भी डेंगू के केस सामने आ रहे हैं।

cabinet minister chandan ram das dengue positive

हाल में परिवहन मंत्री चंदन राम दास में डेंगू की पुष्टि हुई है। उन्हें मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिवहन मंत्री चंदनराम दास की गिनती प्रदेश के तेजतर्रार नेताओं में होती है। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। उन्हें बुखार की शिकायत थी। जिस वजह से वो विधानसभा सत्र में भी शामिल नहीं हो पाए। इलाज के लिए उन्हें मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राहत वाली बात ये है कि फिलहाल उनकी हालत ठीक है। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार मंत्री के स्वास्थ्य में सुधार है। बता दें कि उत्तराखंड से सटे यूपी राज्य के कई जिलों में डेंगू का कहर लगातार बढ़ रहा है। बीते महीने हरिद्वार जिले में भी डेंगू के कई केस सामने आए थे।

ये भी पढ़ें:

लक्सर के बसेड़ी गांव में डेंगू से दो महिलाओं की मौत भी हो गई थी। पिछले दो सालों में डेंगू का प्रभाव काफी कम रहा जबकि 2019 में प्रदेश भर में 10 हजार से अधिक मामले सामने आए थे। इस बार डेंगू के मामले में बढ़ोतरी हुई है। देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और टिहरी में भी डेंगू के केस सामने आए हैं। नवंबर तक प्रदेशभर में डेंगू के दो हजार से ज्यादा मामले सामने आए, जो कि चिंता बढ़ा रहे हैं। इस वक्त जरूरी है कि हम डेंगू से बचने के लिए खास सुरक्षा के कदम उठाएं ताकि हमारे घर के आसपास मच्छर न पैदा हों। घर पर मॉस्कीटो नेट, रिपेलेंट स्प्रे, क्रीम्स आदि का उपयोग करें। रुके हुए पानी में मच्छर पनपते हैं, इसलिए घर के आसपास पानी इकट्ठा न होने दें।