उत्तराखंड हरिद्वारPolice gave instructions to vehicle financiers in Haridwar

उत्तराखंड: इस जिले में कार फाइनेंस कराने वाले ध्यान दें, किश्त नहीं चुकाई तो नहीं उठेगी गाड़ी

हरिद्वार में फाइनेंसरों की मनमानी रोकने के लिए पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। अब फाइनेंसर किश्त का भुगतान न होने पर दबंगई नहीं कर सकेंगे।

Car Finance Uttarakhand: Police gave instructions to vehicle financiers in Haridwar
Image: Police gave instructions to vehicle financiers in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में अब फाइनेंसरों की मनमानी नहीं चलेगी।

Police gave instructions to financiers in Haridwar

अगर कोई किश्त नहीं चुका सका और उसकी गाड़ी फाइनेंसर ने उठवा ली तो सीधे लूट का केस चलेगा। हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने इसे लेकर कड़े निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि किश्त का भुगतान न होने पर फाइनेंसर पुलिस को जानकारी दिए बिना गाड़ी न उठाएं। ऐसे मामले में शिकायत मिलने पर फाइनेंसर के खिलाफ लूट का केस दर्ज होगा। बता दें कि हरिद्वार में ऐसी शिकायतें लगातार सामने आ रही थीं। मामले का संज्ञान लेते हुए अब एसएसपी ने फाइनेंसरों को कड़ा संदेश दिया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बीते दिन जिले की अपराध समीक्षा बैठक हुई। जिसमें पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने विवेचनाओं पर ढिलाई को लेकर थाना प्रभारियों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि ऐसे अपराधी जिन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज है, उनकी संपत्ति जब्त की जाए। नशे के खिलाफ चल रहे अभियान को लेकर भी एसएसपी ने बात की। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी नशा विरोधी अभियान को हल्के में लेने की गलती न करें। मोडिफाइड साइलेंसर, डिजायनर नंबर प्लेट, प्रेशर हॉर्न और नाबालिग के गाड़ी चलाने के संबंध में चलाए जा रहे अभियानों को भी गंभीरता से लें। इनामी अपराधियों को प्राथमिकता के आधार पर पकड़ा जाए। अपराध समीक्षा बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि इनामी अपराधियों को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे अभियान में कम परफार्मेंस देने वाले थाना प्रभारी अपनी परफार्मेंस में सुधार करें, काम में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान समीक्षा बैठक में अच्छा कार्य करने वाले 15 पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया गया।

ये भी पढ़ें: